पंचायत समिति की बैठक में उठा किसानों के मुकदमे रद्द करने का मुद्दा

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 11:23 PM (IST)

डबवाली (संदीप): तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन करने वाले किसानों पर हरियाणा के विभिन्न थानों दर्ज हुए मुकदमों को वापिस करवाने की मांग डबवाली पंचायत समिति की बैठक में उठी। इस बैठक में पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे। शनिवार को खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के कार्यालय में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक का आयोजन समिति के चेयरमैन सुरेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में किया गया था। सभी समिति सदस्यों ने किसानों के मुकदमों व उनकी जेलों से रिहाई से जुड़ा एक मांग पत्र तैयार किया। यह मांग पत्र हरियाणा के मुख्यमंत्री के नाम लिखा गया। जिस पर पंचायत समिति डबवाली के सदस्यों ने हस्ताक्षर किए।

सी.एम. को भेजे ज्ञापन में किसानों से जुड़ी ये मांगे उठाई
पंचायत समिति सदस्य रणदीप मटदादू के मुताबिक सभी समीति सदस्यों ने जिस ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं उसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की गई है कि किसान आंदोलन के दौरान हरियाणा के किसी भी थाने में किसानों के खिलाफ जो मामले दर्ज किए गए हैं वे तुरंत वापस लिए जाएं। समीति सदस्य रणदीप ने बताया कि ज्ञापन में मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि जो किसान झूठे मुकदमों जेलों में बंद है उनको रिहा करने के जल्द से जल्द आदेश जारी किए जाएं। ताकि वे अपने परिवार के बीच आ सके। 

ज्ञापन में सभी समिति सदस्यों ने कहा है कि किसानों पर ये सभी मामले प्रशासनिक प्रभाव में दर्ज किए गए हैं। समिति सदस्यों ने कहा कि किसान आंदोलन को शांतिपूर्वक जारी रखे हुए हैं। लेकिन पुलिस व प्रशासन द्वारा किसानों के इस शांतिपूर्वक आंदोलन को नाकामयाब करने के लिए व किसानों पर दबाव बनाने के लिए सभी मुकदमें झूठे दर्ज किए गए हैं। ऐसे में डबवाली पंचायत समिति के सभी सदस्य मुख्यमंत्री से विनम्र निवेदन करते हैं कि ये किसानों पर दर्ज ये मामले रद्द किए जाएं।

भाजपाई चेयरमैन ने भी किए हस्ताक्षर
यहां बता दें कि डबवाली पंचायत समिति के चेयरमैन की कुर्सी बीते पांच वर्षों से भाजपा नेता सुरेंद्र शर्मा के पास थी। सुरेंद्र शर्मा वरिष्ठ भाजपा नेता और 2014 में डबवाली विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके देव कुमार शर्मा के भतीजे हैं। किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मामले रद्द करने वाले इस मांग पत्र पर सुरेंद्र शर्मा ने भी हस्ताक्षर किए हैं।

जेजेपी नेता की अपील पर बैठक में शहीद किसानों को दी श्रद्घांजलि
इस बैठक में जेजेपी नेता और ब्लॉक समिति सदस्य रणदीप सिंह मट्टदादु ने सभी समिति सदस्यों से अपील की थी कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की याद मैं सब सदस्य अपनी जगह पर खड़े होकर मौन रखकर श्रद्घांजलि दें। जिसके बाद रणदीप मटदादू ने सभी सदस्यों से आह्वान किया कि वे सब किसानों पर दर्ज हुए झूठे फौजदारी मुकदमे वापस करवाने के लिए एक मांगपत्र पर हस्ताक्षर भी करें। ताकि किसानों को न्याय मिल सके। जिस पर सभी ने सर्वसम्मति से सहमति जता कर अपने हस्ताक्षर किए। 

रणदीप मटदादू ने बताया कि पंचायत समिति डबवाली के इस कार्यकाल की यह अंतिम बैठक थी। रणदीप के मुताबिक इस मौके पर बी.डी.पी.ओ. रमेश कुमार मिठरानी द्वारा पंचायत समीति सदस्यों को विदाई पार्टी दी गयी। पंचायत समिति अध्यक्ष सुरिंदर शर्मा व उपाध्यक्ष अमृतपाल द्वारा सभी सदस्यों का वशेष तौर पर धन्यवाद किया गया। 

इस मौके पर सदस्य शमशेर सिंह, जसकरन सिंह भाटी, गुरसेवक सिंह चहल, दलीप पारीक, अधिकारी जसबीर सिंह व अन्य मौजूद सभी सदस्यों ने धन्यवाद किया। इस अवसर पर बी.डी.पी.ओ. रमेश कुमार ने सरकार द्वारा जारी गांवों के लाल डोरे के रिकॉर्ड का सर्वे करवाकर रजिस्ट्री करवाने की जानकारी दी। सरकार जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करवाकर लोगों तक फायदा पहुंचाना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static