जींद रैली में राजनीतिक दल की घोषणा करेंगे राजकुमार सैनी

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 08:47 AM (IST)

सिरसा:कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने ऐलान कर दिया कि वे खुद की राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे हैं और इसकी घोषणा वे जींद में प्रस्तावित रैली में करेंगे। इस रैली के लिए प्रदेश के 5-7 सांसद भी पहुंचेंगे। सैनी ने कहा कि वे अपनी पार्टी का नाम लोकतंत्र सुरक्षा मंच ही रखेंगे। उन्होंने अपनी 4 बातें रखी और कहा कि अगर सभी को 100 प्रतिशत आरक्षण मिल जाए तो आरक्षण का झंझट ही खत्म हो जाए फिर कोई किसी के हक पर डाका नहीं डालेगा। 

दूसरा यह है कि किसानों को भी मनरेगा मजदूरों के साथ जोड़ दिया जाए तो ऐसा होगा कि किसानों-मजदूरों की स्थिति सुधरेगी। तीसरी बात ये है कि एक परिवार से एक व्यक्ति को रोजगार मिलना चाहिए। चौथा यह कि हम 2-हमारे 2 की व्यवस्था लागू की जाए। सैनी ने कहा कि अगर उनकी इन चारों बातों को अमलीजामा पहना दिया जाए तो सबका जीवन खुशहाल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने के लिए असंख्य लोगों ने अपना बलिदान दिया। उनके बलिदानों को तभी सार्थक किया जा सकता है जब हम उनकी भावनाओं के अनुरूप राष्ट्र का निर्माण करें। सैनी ने कहा कि प्रदेश के पिछले 5 मुख्यमंत्रियों ने भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया जिसकी वजह से प्रदेश का माहौल खराब हुआ।

मौजूदा प्रदेश सरकार के 1000 दिनों को लेकर पूछे गए सवाल पर सांसद ने कहा कि इसका खुलासा जींद रैली में किया जाएगा कि मौजूदा सरकार ने कितना बढिय़ा काम किया है। सैनी ने राज्यसभा को अंग्रेजों का सदन बताते हुए कहा कि इस सदन को जनता ढो रही है। जिन लोगों को जनता नकार चुकी है, वे लोग चोर दरवाजे से पैसे के बल पर राज्यसभा में पहुंच जाते हैं। लोकसभा में पास होने के बावजूद 80 प्रतिशत बिल राज्यसभा में लंबित पड़े हैं। विश्व के 2 तिहाई देशों में सिंगल सिस्टम है और हमारे देश में भी सिर्फ लोकसभा होनी चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static