सिरसा के खाजाखेड़ा में जमीन का मालिक है राम रहीम

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 12:22 PM (IST)

सिरसा: सिरसा के खाजाखेड़ा में जमीन का मालिक है राम रहीमक एवं काश्तकार होने संबंधी तथ्यपरक रिपोर्ट देनी है। 4 रोज पहले सिरसा के तहसीलदार की ओर से ताजा राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार जो रिपोर्ट पुलिस प्रशासन को दी गई थी, उसमें डेरा प्रमुख को न तो जमीन का मालिक दिखाया गया और न ही काश्तकार। अब पंजाब केसरी को राजस्व रिकॉर्ड के कुछ ऐसे दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिनसे जाहिर होता है कि डेरा प्रमुख काश्तकार भी है और उसके नाम जमीन भी है। सिरसा तहसील के गांव खाजखाड़ा में 4 अलग-अलग जगहों पर डेरा प्रमुख के नाम 3 कनाल 3 मरले जमीन है, जबकि राजस्व रिकॉर्ड में गांव नेजियाखेड़ा के कृषि रकबे में बेटी अमरप्रीत की जमीन पर डेरा प्रमुख को काश्तकार दिखाया गया है। 

गौरतलब है कि डेरा प्रमुख की पैरोल को लेकर 19 जून को रोहतक जेल प्रशासन ने एक चि_ी सिरसा के जिलाधीश को लिखी थी। इस चि_ी में डेरा प्रमुख के जेल में अच्छे आचरण का जिक्र करते हुए पैरोल देने पर रिपोर्ट मांगी गई। राम रहीम ने खेती करने के लिए पैरोल की अर्जी लगाई थी। फिलहाल प्रशासन की तरफ से राम रहीम कृषि संबंधी मालिकाना हक और काश्तकार को लेकर नए सिरे से रिपोर्ट तैयार की जा रही है। 

पंजाब केसरी को सूत्रों से पता चला कि डेरा प्रमुख जमीन का मालिक भी है और काश्तकार भी। राजस्व रिकॉर्ड 2012-13 के अनुसार सिरसा तहसील के गांव खाजाखेड़ा के हदबस्त नम्बर 0083 में खेवट नम्बर, खतौनी नम्बर 2630 में डेरा प्रमुख के नाम 1 कनाल 9 मरले, खेवट नम्बर 2307 व खतौनी नम्बर 2629 में 1 कनाल 3 मरले, खेवट नम्बर 2309 व खतौनी नम्बर 2631 में 8 मरले एवं खेवट नम्बर 2310 और खतौनी नम्बर 2632 में 3 मरले जमीन है। इस लिहाज से खाजाखेड़ा में डेरा प्रमुख के नाम पर करीब 3 कनाल 3 मरले जमीन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static