दिग्गजों की हार के पीछे बड़ा षडयंत्र नहीं, बल्कि जनआशीर्वाद यात्रा जिम्मेवार: रामबिलास

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 01:39 AM (IST)

भिवानी(अशोक): भिवानी में पहुंचे पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बीजेपी की के कई नेताओं की हार पर बोलते हुए कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा में जो कार्यकर्ता सवार थे वो चुनाव में रथ से नीचे उतरे ही नहीं। उन्होंने कहा कि हार के कई कारण रहे और आंकलन में भी गलती रही। शर्मा ने कहा कि कोई षडयंत्र तो नहीं था, लेकिन अब हार का बाप बनने को कोई तैयार नहीं है।

बता दें कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों से पहले 75 पार का नारा दिया था। भ्रष्टाचार खत्म करने, नौकरियों में पारदर्शिता बरतने तथा सबका साथ-सबका विकास का नारे देने के बाद भी भाजपा को बहुमत से कम 40 सीटें ही मिली। साथ ही पार्टी के दिग्गज मंत्रियों की हार किसी को हजम नहीं हो रही। इसको लेकर अब पार्टी विधानसभा स्तर पर बैठक कर समीक्षा कर रही है। इसके तहत पूर्व शिक्षा मंत्री भिवानी व दादरी जिला की बैठक ले रहे हैं। 

अलग-अलग हलकों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद रामबिलास शर्मा मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान वो हार से आहत दिखे और कहा कि हार के कई कारण हैं, जिनकी समीक्षा हो रही है। उन्होंने बताया कि हार के जो कारण कार्यकर्ता बता रहे हैं उसकी रिपोर्ट बनाकर केंद्र को सौंपी जाएगी। 

दिग्गजों की हार पर शर्मा ने कहा कि हार ऐसी चीज है, जिसका बाप बनने को कोई तैयार नहीं। शर्मा ने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा के रथ में जो कार्यकर्ता चढ़े थे वे चुनाव में रथ से नीचे उतरे ही नहीं और कहा कि जो नेता इस रथ में चढा वो चुनाव तक नीचे उतरा ही नहीं। 

खुद की हार पर रामबिलास ने कहा कि महेंद्रगढ़ में मेरी हार मात्र 7-8 हजार मतों से हुई है और साथ ही जीतने वाले कांग्रेस प्रत्याशी के भी पहले की तुलना में वोट कम हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार महेंद्रगढ़ में सभी प्रत्याशियों ने वोटों का खूब लेनदेन किया है। साथ ही उन्होंने खुद के प्रदेश अध्यक्ष या राज्यपाल बनाने जाने की चर्चाओं पर ये फैसला संगठन द्वारा लिया जाने वाला फैसला बताया। उन्होंने कहा कि संगठन का सच्चा सिपाही हूं और संगठन जो फैसला लेगा वो मंजूर होगा।

रामबिलास शर्मा ने पार्टी व दिग्गजों की हार के लिए कहीं ना कहीं सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा के बहाने नेताओं को नीचे ना उतरने की बात कहकर सीएम को जिम्मेवार बताया है। साथ ही कड़े लहजे में कहा है कि हार के कारणों की रिपोर्ट केंद्र को सौंपी जाएगी। यानि आने वाले दिनों में भी सरकार व दिग्गजों में खींचतान बढने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static