रणधीर सिंह ने की डिप्टी CM की तारीफ, बोले- हरियाणा में दुष्यंत चौटाला जितना सक्रिय कोई मंत्री नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 09:27 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : रणधीर सिंह ने जेजेपी के मिशन 2024 को लेकर बताया कि जननायक जनता पार्टी का संगठन पूरी तरह से सक्रिय है। पार्टी की आगामी रूपरेखा को लेकर जल्द प्रदेश कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण बैठक भी ली जाएगी। आने वाले 3 नगर निगम चुनावों को भी दोनों दल मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि संगठन के विस्तार को लेकर जजपा कई प्रदेशों में संगठन बना चुकी है और जल्द कई में बनाने जा रही है। राजस्थान और पंजाब में इनसो के मजबूत संगठन के कारण कई कॉलेज के चुनाव जीते। उन्होंने दावा किया कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जितना सक्रिय पूरे प्रदेश में कोई भी अन्य मंत्री नहीं है और जजपा अपने प्रदेश स्तरीय सम्मेलन को लेकर फरवरी के अंत में या मार्च में उपमुख्यमंत्री के निर्देशानुसार रूपरेखा बनाएगी। 

 

बजट में बुढ़ापा पेंशन में 250-300 रुपए बढ़ोतरी की उम्मीद : रणधीर सिंह 

रणधीर सिंह ने 2014 के अपने चुनावी घोषणा पत्र में से 60-65 फीसदी वादे पूरे होने का दावा करते हुए कहा कि हमारा महत्वपूर्ण मुद्दा बुढ़ापा पेंशन और 75 फ़ीसदी हरियाणवी युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में नौकरी का है। हम जल्द सरकार से टेकअप करके इसे भी पूरा करवाएंगे। इसके साथ-साथ राशन डिपुओं में 33 फीसदी और पंचायती राज में 50 फीसदी महिलाओं को आरक्षण देने का वादा हम पूरा कर चुके हैं। पंचायती राज में पढ़ी-लिखी महिलाओं की जीत ने महिला सशक्तिकरण की सोच को आगे बढ़ाया है और इस बजट के दौरान भी हमें पूरी उम्मीद है कि कम-से-कम 250-300 रुपए बुढ़ापा पेंशन में भी बढ़ोतरी होगी और 5100 रुपए देने के वायदे को भी हम अगले साल तक पूरा करवाने की कोशिश करेंगे।

 

अधिक-से-अधिक सुविधाएं मुहैया करवाने वाले बजट की हमें उम्मीद : रणधीर

प्रदेश के मुख्यमंत्री वित्त मंत्री के रूप में आने वाले बजट सत्र में एक ऐसा बजट पेश करें जिसमें अधिक से अधिक बुढ़ापा पेंशन में बढ़ोतरी हो, रुके हुए विकास कार्य शुरू हो, लंबित प्रोजेक्ट पूरे हो और ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने वाला बजट यह साबित हो, यह उम्मीद जननायक जनता पार्टी के कार्यालय सचिव रणधीर सिंह ने की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए सरकार द्वारा प्राइवेट सेक्टर में लाए गए हरियाणवियों के लिए 75 फीसदी के आरक्षण वाला एक्ट जल्द से जल्द लागू हो ताकि कम पढ़े लिखे प्रदेश के युवा इनमें एडजस्ट हो सके। उन्होंने हाल ही में एचपीएससी के रिजल्ट को बिल्कुल फेयर-पारदर्शी रिजल्ट बताते हुए कहा बेहद गरीब परिवारों के काबिल बच्चों का पास होना बिना खर्ची- बिना पर्ची के नौकरी को साबित कर रहा है और यह बच्चे जल्द ज्वाइन करवा दिए जाएंगे। 

 

यात्रा ने राहुल को अच्छी सेहत और कांग्रेस को ऑक्सीजन देने का काम किया :रणधीर सिंह 

रणधीर सिंह ने राहुल गांधी की पदयात्रा को कांग्रेस और उनके स्वास्थ्य के लिए बेहतर बताते हुए कहा कि इसके जरिए उन्होंने देश की समस्याओं को जाना, अलग-अलग क्षेत्रों में राजनीति के अलग-अलग पहलुओं को जाना, इस लंबी यात्रा से जहां उनकी सेहत भी ठीक रही होगी और कांग्रेस को भी ऑक्सीजन देने का काम इस यात्रा द्वारा हुआ है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static