कोरोना के खिलाफ युद्ध में भारत ने नया कीर्तिमान बनाया: रंजीता मेहता

10/21/2021 8:05:48 PM

चंडीगढ़ (धरणी): भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश प्रवक्ता रंजीता मेहता ने कहा है कि भारत में कोरोना वैक्सीन के मामले में स्वर्णिम इतिहास रच दिया है। देश ने मील के पत्थर को पार करते हुए देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच गया है, जो कि देश के लिए बहुत ही गर्व की बात है। रंजीता मेहता ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी युद्ध में भारत ने नया कीर्तिमान बनाया है। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा ने इस कीर्तिमान को स्थापित करने में अहम योगदान दिया। देश की आबादी का मात्र दो प्रतिशत हिस्सा हरियाणा के 2.5 करोड़ नागरिकों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और निरंतर प्रोत्साहन से यह कीर्तिमान स्थापित हो पाया है, जिसने विश्व को नए भारत की अपार क्षमता से एक बार फिर परिचित कराया है। रंजीता मेहता ने कहा कि हर व्यक्ति की सुरक्षा व स्वास्थ्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि देश की 75 प्रतिशत युवा आबादी को एक डोज लग चुकी है और 31 प्रतिशत आबादी को दोनों रोज लग चुकी हैं। 

रंजीता ने कहा कि देश को अब कोरोना से कोई बड़ा खतरा नहीं है, लेकिन फिर भी हमें सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी अहम भूमिका निभाई है उनके प्रयास को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश आज कोरोना जैसी भयंकर बीमारी से लड़कर बाहर निकला, वह केवल स्वास्थ्य कर्मचारियों के योगदान से ही संभव हो पाया। रंजीता मेहता ने कहा कि भारत में सिर्फ 10 महीने में असंभव को संभव कर दिखाया करीब 130 करोड़ की आबादी में कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ वैक्सीनेशन का डोज लगाना देश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

भारत की इस कामयाबी ने दुनिया को चौंका दिया है। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को स्थापित करने के पीछे हर आम से लेकर खास और हर हिंदुस्तानी का योगदान है। वैज्ञानिकों, वैक्सीनेशन कंपनियों, डॉक्टर, हेल्थ वर्कर्स ने कड़ी मेहनत की और सरकार की स्पष्ट नीति साफ नियत और सजगता के परिणाम सबके सामने है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static