Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 07:05 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

CM खट्टर का तंज, कहा- बिन बात की बातें बनाते हैं हुड्डा, नाच ना जाने आंगन टेढ़ा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज सोनीपत पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने मूक बधिर बच्चियों के लिए बनाएं गए हॉस्टल का उद्घाटन किया। यह हॉस्टल 1 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इस दौरान सीएम ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से 10 लाख रुपये दान की घोषणा की। 
 

खेल मंत्री संदीप सिंह की प्रशिक्षकों को चेतावनी- 'तनख्वा लेनी है तो काम करना पड़ेगा'
हरियाणा प्रदेश के नए खेल मंत्री व भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह खेलों के मामले में किसी भी कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे। रोहतक पहुंचे खेल मंत्री संदीप सिंह ने आज फिर से प्रशिक्षकों को चेतावनी दे डाली कि सरकार से तनख्वा लेनी है तो काम करना पड़ेगा। 
 

हरियाणा के सभी स्कूलों का समय बदला, जानें नया टाइम टेबल
हरियाणा में एक दिसंबर से शिक्षा विभाग ने स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है। अत्याधिक ठंड को देखते हुए यह बदलाव किया गया है, जो आगामी 31 मार्च तक जारी रहेगा। नए समय के अनुसार अब स्कूल लगने का समय सुबह साढ़े 9 बजे से लेकर 3 बजकर 30 मिनट तक का रखा गया है, जबकि पहले का समय सुबह 8 बजे से सांय अढ़ाई बजे तक का था। 
 

ड्यूटी से गैर-हाजिर रहने पर खेलमंत्री ने 2 कोच को किया सस्पैंड
खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह ने शाहाबाद में एक हॉकी नर्सरी और हैंडबाल सैंटर से 2 प्रशिक्षकों को गैर-हाजिर होने पर सस्पैंड करने के आदेश दिए हैं। इन प्रशिक्षकों को आगामी 7 दिन के अंदर अपनी गैर हाजिरी का जवाब देना होगा।
 

जाट आरक्षण आंदोलन: हिंसा मामले के आरोपी वीरेन्द्र सिंह को निर्दोष करार देने की अर्जी दाखिल
जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा व आगजनी के मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में देशद्रोह जैसे गंभीर आरोपों का सामना कर रहे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार रहे प्रो. वीरेंद्र सिंह व कांग्रेस की ग्रामीण इकाई के पूर्व अध्यक्ष जयदीप धनखड़ ने शुक्रवार को अदालत में खुद को निर्दोष बताते हुए आरोपों से डिस्चार्ज करने की अर्जी लगाई है।
 

पिहोवा-कुरुक्षेत्र मार्ग पर दर्दनाक हादसा, कार की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत
पिहोवा-कुरुक्षेत्र मार्ग पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने एक  स्कॉर्पियो गाड़ी ने बाइक को जबरदस्त टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयानक थी कि बाइक सवार दोनों युवकों की मौत हो गई। हालांकि टक्कर लगने के बाद दोनों युवकों को पिहोवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया...
 

वाहन चालकों के लिए बड़ी राहत, अब इस तारीख तक फास्टैग लगवाने की छूट
सरकार द्वारा वाहन पर फास्टैग की अनिवार्यता को लागू करने के फैसले के बाद वाहन मालिकों में अफरा-तफरी मच गई है। फास्टैग की अनिवार्यता 1 दिसंबर से लागू होने वाली थी, जिसे अब बढ़ा 15 दिसंबर कर दिया गया। जिससे वाहन चालक व मालिकों के लिए राहत रहेगी।
 

बालगृह से भागी तीन नाबालिग लड़कियां, एक ने किया प्रेम विवाह
सेक्टर-56 स्थित बाल गृह में रह रही 14 नाबालिग लड़कियों से गुरुवार सुबह तीन अचानक फरार हो गई। लड़कियों के फरार होने पर उद्यान नामक बाल गृह पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस ने सतर्कता वरतते हुए दो लड़कियों को तो बरामद कर लिया है, लेकिन एक अभी भी गायब है।
 

 धान खरीद मामला: डीएफएससी को अब हर मिल की जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश
हरियाणा में कथित धान घोटाले की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार कई जगह गड़बड़ी मिली है। अब विभाग ने सभी चावल मिलों की अलग-अलग फिजिकल वेरिफिकेशन जांच कर रिपोर्ट बनाने को कहा है। अब तक जो जांच हुई है, उसमें यह सामने आया है कि औसतन चावल मिलों की जांच की गई है...
 

कश्मीरी ड्राइवर को पाकिस्तानी बता कर पुलिस ने पीटा, ASI गिरफ्तार, कुल 8 कर्मियों पर हुई कार्रवाई
फरीदाबाद में एक बार फिर हरियाणा पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। केजीपी हाईवे पर बनी चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने एक कश्मीरी ड्राइवर को पाकिस्तानी बताकर उसके साथ मारपीट की।मारपीट से बुरी तरह जख्मी ड्राइवर की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद फरीदाबाद पुलिस के उच्च अधिकारियों...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static