हरियाणा विधानसभा बजट सत्र, जजपा के बागी विधायक गौतम ने उठाया आरक्षण का मुद्दा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 11:16 AM (IST)

चडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा विधानसभा में आज जाटों सहित 6 जातियों के आरक्षण का मामला गूंजा और यह मुद्दा जजपा के बागी विधायक रामकुमार गौतम ने उठाया। वह सरकार से मांग कर रहे थे कि हुड्डा राज में आर्थिक रूप से पिछड़ी जातियों के लिए आरक्षण का प्रावधान किया गया था, उसकी कोर्ट में पैरवी की जाए और इसी के साथ ही उन्होंने जाटों सहित 6 जातियों के आरक्षण देने का समर्थन किया।

आर्थिक रूप से पिछड़ी जातियों के आरक्षण पर उन्होंने कहा कि विभिन्न पदों पर 200 से अधिक ऐसे युवा हैं, जिनका इस आरक्षण के तहत चयन हो चुका है लेकिन इन युवाओं को नौकरी ज्वाइन नहीं करवाई जा रही। उन्होंने यहां तक कह दिया कि सरकार ने हाईकोर्ट में केस की सही से पैरवी नहीं कर रही।

27 फरवरी को कोर्ट की तारीख का हवाला देते हुए गौतम ने कहा कि सरकार एक शपथ-पत्र देकर इसे सही बताएगी तो कोई दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने मांग की कि सरकार नए सिरे से जाटों सहित छह जातियों को कानून बनाकर नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण दे। इसी तरह से आॢथक रूप से पिछड़ी जातियों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब अन्य प्रदेशों में 70 प्रतिशत तक आरक्षण हो सकता है तो हरियाणा में क्या समस्या है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static