प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच राहत, अब यहां पर 31 रुपये में खरीदें

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 01:52 PM (IST)

डेस्क: प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान आम आदमी के लिए सरकार ने कुछ राहत देने का कार्य किया है। अब राशन डिपो पर सस्ता प्याज उपलब्ध करवाया जाएगा। एक कार्ड पर 10 दिन में एक बार 3 किलो प्याज लिया जा सकेगा। प्रतिकिलो प्याज 31 रुपये के भाव से दिया जाएगा। प्याज की खेप हरियाणा पहुंच गई है। 

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त निदेशक (पीडीएस) की ओर से जारी पत्र में बताया गया है कि प्याज वितरण का आधार परिवार का राशन कार्ड होगा। अभी सप्लाई शहरी राशन डिपो के जरिए होगी। इस प्याज को किसी भी डिपो से ले सकेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों के पात्र भी शहरी क्षेत्रों के राशन डिपो पर जाकर सस्ता प्याज खरीद सकते हैं। प्याज महंगा होने का बड़ा कारण कर्नाटक में अधिक बारिश होने से किसानों का फसल न निकाल पाना है।

अच्छी खबर यह है कि नासिक में प्याज के दाम करीब एक हजार रुपये क्विंटल तक कम हुए हैं। अगले एक माह तक प्याज की कीमतें सामान्य होने के आसार हैं। क्योंकि कर्नाटक के अलावा नासिक से भी प्याज की सप्लाई शुरू हो जाएगी। वर्तमान में प्याज बाजार में 75 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। लोगों को प्याज खरीदना मुश्किल हो गया है। इससे प्याज थालियों से गायब हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static