गेस्ट हाउस के खिलाफ की सीएम विंडो पर दी शिकायत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 07:59 PM (IST)

गुडग़ांव,(ब्यूरो): ओल्ड रेलवे रोड की ऑटो मार्केट में बने गेस्ट हाउस के खिलाफ अब लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। लोगों का कहना है कि यह अवैध रूप से नगर निगम की जमीन पर कब्जा कर बना हुआ है। करीब 30 साल पुराना होने के कारण यह जर्जर हो चुका है जिससे आए दिन प्लास्टर गिरता रहता है। छत पर लगे मोबाइल टावर की रेडिएशन से आसपास के लोगों को बीमारी हो रही हैं। इस पर कार्रवाई करने के लिए स्थानीय लोगों ने सीएम विंडो पर शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

शिकायतकर्ता मोहिनी ने बताया कि उनकी ऑटो मार्केट के पास दुकान है। इसके साथ ही लगता झांब गेस्ट हाउस है जिसमें अनैतिक कार्य होते हैं। इस बिल्डिंग की हालत जर्जर हो चुकी है जिससे आए दिन प्लास्टर गिरता रहता है। ऐसे में इस बिल्डिंग के कारण कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने शिकायत में बताया कि जिस जमीन पर वर्षों पहले यह गेस्ट हाउस कम कमर्शियल कॉम्पलेक्स बना था वह जमीन नगर निगम की बेशकीमती जमीन है जिस पर अवैध रूप से कब्जा कर इस गेस्ट हाउस का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही प्रशासन से अनुमति लिए बिना गेस्ट हाउस की छत पर मोबाइल टावर लगवा दिया गया जिससे निकलने वाली रेडिएशन से आसपास रहने वाले लोग बीमार हो रहे हैं।

 

उन्होंने शिकायत में कहा है कि इस गेस्ट हाउस के बारे में वह कई बार नगर निगम, पुलिस व प्रशासन को शिकायत दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इतना ही नहीं मामला एक बार कोर्ट में भी गया था जिसमें कोर्ट ने शिकायतकर्ता को सही मानते हुए प्रशासन को इस मामले में संज्ञान लेने के लिए कहा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसके बाद गेस्ट हाउस संचालक की हिम्मत बढ़ गई। उन्होंने आरोप लगाया कि गेस्ट हाउस में होने वाले अनैति कार्य के कारण आसपास का माहौल खराब हो रहा है। ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री से गुहार लगाकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह बिल्डिंग की हालत जर्जर हो रही है उससे साफ लग रहा है कि कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वह इस बिल्डिंग का स्ट्रक्चर ऑडिट कराए ताकि समय रहते कोई बड़ा हादसा होने से पहले ही टाला जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static