शराब ठेके के विरोध में सड़कों पर उतरे पॉश सोसाइटी निवासी

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 05:59 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): सेक्टर-43 व आसपास की पॉश सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने आज जमकर प्रदर्शन किया। लोगों ने उनकी सोसाइटी के पास खोले जा रहे शराब के ठेके का विरोध किया। इस दौरान उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। लोगों का कहना है कि यहां हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पड़ी हुई है जिसे विभागीय अधिकारियों ने शराब का ठेका बनाने के लिए अलॉट कर दिया गया। इस पर स्थानीय लोगों ने आपत्ति भी दर्ज कराई, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। लोगों का कहना है कि इस शराब के ठेके के खुलने से आसपास क्षेत्र का माहौल खराब हो जाएगा। महिलाओं का आना जाना असुरक्षित हो जाएगा।

 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, पिछले दिनों आबकारी विभाग की तरफ से शराब के ठेकों के लिए जोन बनाकर नीलामी की गई है। इन ठेकों की नीलामी के बाद अब ठेकेदार शराब के ठेके बनाने के लिए विभागों से जमीन अलॉट करा रहे हैं। ऐसे में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने सेक्टर-43 एरिया में पॉश सोसाइटी के साथ लगती विभाग की जमीन पर शराब का ठेका बनाने के लिए जमीन का आवंटन कर दिया। ठेकेदार ने जब यहां ठेका बनाने के लिए काम शुरू किया तो लोगों को इस बारे में पता लगा जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों से संपर्क कर ठेके का काम रुकवाने की गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके बाद आज लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा।

 

लोगों की मानें तो वह अपनी गुहार लेकर जिला उपायुक्त के पास भी गए थे। यहां उनकी सुनवाई करने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस बारे में फोन कर शराब का ठेका यहां न बनाने की बात कही गई। डीसी के फोन के बाद कुछ समय तक तो काम रुक गया, लेकिन एक बार फिर ठेका बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। ऐसे में मजबूरन लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा। लोगों की मानें तो अब विभाग ने शराब का ठेका बनाने के लिए अलॉट किए गए स्थान का अलॉटमेंट रद्द नहीं किया तो वह सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। फिलहाल शराब ठेके को लेकर स्थानीय निवासी और प्रशासन आमने सामने हो गए हैं। अब देखना यह होगा कि यह तकरार किस तरह से शांत होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static