अभय चौटाला के बयान पर पलटवार, मैं देवीलाल का बेटा हूं, कभी पैसे की राजनीति नहीं की

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 09:23 AM (IST)

हिसार : इनैलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला के बयान को बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बचकाना बताते हुए कहा कि इंसान को संभलकर बात करनी चाहिए। मुझ पर आज तक कोई आरोप नहीं लगा है। मैं देवीलाल का बेटा हूं और उनके पद चिन्हों पर राजनीति करता हूं। मैं पैसे की राजनीति नहीं करता। मैंने ओम प्रकाश चौटाला, अभय चौटाला और अजय चौटाला से राजनीति नहीं सीखी।
बिजली मंत्री रणजीत चौटाला मंगलवार को यहां पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊस में बिजली निगम तथा अन्य विभागों से जुड़ी जन शिकायतें सुनने पहुंचे थे। इस दौरान बातचीत में बिजली मंत्री ने कहा कि अगर किसी को मैंने पैसे दिए हैं तो उसे सामने लेकर आओ या मुझे कहे कि चाचा मेरे घर आजा, मैंने आदमी बुला लिया। अभय को ऐसी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। 

खत्म होने की राह पर कांग्रेस
उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियां धीरे-धीरे खत्म हो गई हैं। कांग्रेस भी उसी राह पर है। उन्होंने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सांसदों की गिनती 10 से नीचे चले जाएगी। भाजपा राष्ट्रीय पार्टी है, आज उसके मुकाबले कोई पार्टी नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि जिस सेना का सेनापति बढिय़ा हो उसे कोई हरा नहीं सकता। बिजली मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी एक कमजोर सेनापति है। स्थिति ऐसे है जैसे भेड़-बकरियों को झुंड होता है उसमें ग्वाला नहीं होता तो भेड़ें इधर-उधर घूमती रहती हैं। 

बाबा एक ही है
गुरमीत राम रहीम के असली नकली मामले को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बिजली मंत्री ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत गुरमीत राम रहीम जेल गया और अब कानूनी प्रक्रिया के तहत की उसे पैरोल दी गई है। उनके परिवार के लोग भी उनसे मिले हैं उन्हें कोई आशंका नहीं हुई। कुछ लोग बस भ्रमित करने के लिए इस प्रकार की बेकार की बातें कर रहे हैं। बाबा एक ही है। 
बिजली समस्या और टयूबवैल कनैक्शन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली निगम द्वारा विभिन्न चरणों के माध्यम से प्रदेश के किसानों को 45 हजार ट्यूबवैल कनैक्शन दिए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त 10 हजार ट्यूबवैल कनैक्शन देने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उपभोक्तओं के लिए पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध है। औद्योगिक क्षेत्रों, कृषि नलकूपों तथा घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, पलवल तथा मानेसर में बिजली की कोई किल्लत नहीं है। उन्होंने दावा किया कि अगले साल बिजली कोई  इश्यू नहीं होगा। 

कुलदीप बिश्नोई ने खुलकर हमारा साथ दिया
उन्होंने बताया कि रोहतक में हाई सिक्योरिटी जेल बनाई जा रही है, जिसका निर्माण कार्य आगामी 6 से 7 माह में पूर्ण करवा दिया जाएगा। वैसे जेलों में बहुत सुधार कर दिया गया है। ऑनलाइन प्रक्रिया कर दी गई है। कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने को लेकर हो रही चर्चा के बारे में उन्होंने कहा कि इस बारे में भाजपा नेता ही कुछ बता पाएंगे। वैसे कुलदीप बिश्नोई ने राज्यसभा में खुलकर हमारा साथ दिया, पहला ऐसा नेता था, जिसने माहौल बनाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static