'कोख की कातिल' रिटायर स्टाफ नर्स अपने घर में कराती थी गर्भपात, छापेमारी में गिरफ्तार

9/22/2020 4:47:33 PM

पानीपत (सचिन): सख्त कानूनों के बावजूद भी प्रदेश भर से लगातार अवैध रूप से गर्भपात करने के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला पानीपत की डाबर कॉलोनी से सामने आया है जहां एक रिटायर नर्स को घर में ही गर्भपात करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेड के दौरान रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सिविल सर्जन जिसके नेतृत्व में इस टीम ने रेड की है। उन्होंने बताया कि लगातार सीएमओ को शिकायतें आ रही थी कि डाबर कॉलोनी में अवैध रूप से गर्भपात को अंजाम दिया जा रहा है, जिसके चलते सीएमओ के दिशा निर्देश में एक टीम तैयार की गई और एक डिकोय ऑपरेशन किया गया। जिसमें महिला को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी नर्स स्वर्ण कौर को पुलिस के हवाले कर दिया है, जहां पुलिस ने आरोपी नर्स कोआगामी पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि अवैध रूप से गर्भपात करने के मामले की यह वारदात पानीपत में कोई पहली वारदात नहीं है। इससे पहले भी गर्भपात करने के मामले सामने लगातार आते रहते हैं। अब देखना होगा स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरोपी नर्स के खिलाफ क्या कार्रवाई अमल में लाई जाती है।


Shivam

Related News