बदहवास पड़े युवक को ले गई थी रेवाड़ी पुलिस, अगले दिन मिली लाश

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 06:20 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : शहर में तीन महीने पहले मिले युवक के शव के मामले में चौंकाने वाली बात सामने आई है। मधुबन से आई FSL रिपोर्ट में उसकी हत्या का खुलासा हुआ है। मौत से एक दिन पहले युवक खुद चलकर पुलिस की डायल 112 गाड़ी में बैठ गया था और पुलिस टीम उसे सेक्टर-3 चौकी पर छोड़कर चली गई थी। मामला संज्ञान में आने पर ड्यूटी ऑफिसर एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया। बता दें कि 23 जुलाई की रात करीब साढ़े आठ बजे शहर के भाड़ावास रोड पर डिवाइडर के पास 30 वर्षीय युवक अर्धनग्न हालत में बैठा था। पास में ही ऑफिस चलाने वाले अजीत यादव के मुताबिक युवक आसपास के घरों में पीने का पानी मांग रहा था। उसकी कमर व शरीर पर चोट के निशान थे। वह कुछ बता नहीं पा रहा था। इसके बाद पुलिस की टीम उसे अपने साथ ले गई। अगले दिन 24 जुलाई की सुबह उसी युवक की लाश शहर के बाइपास स्थित सनसिटी के नजदीक लावारिस हालत में बरामद हुई।

डायल 112 ने बताया युवक को अर्धनग्न हालत में सेक्टर-3 चौकी में आए थे छोड़कर

सुबह की सैर करने निकले राहगीरों ने युवक को इस हालत में पड़ा हुआ देखा तो 112 को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जैसे ही इस बात की जानकारी सामाजसेवी प्रवीण राव तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। मामला चर्चा में आने पर डॉयल 112 की टीम ने बताया कि वह उस दिन अर्धनग्न हालत में ही युवक को सेक्टर-3 चौकी में छोड़ आए थे।

सेक्टर-3 चौकी पुलिस ने कहा अस्पताल ले जाते वक्त गाड़ी से उतरकर भागा युवक

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने डीएसपी से जांच कराई तो सेक्टर-3 चौकी पुलिस की तरफ से सफाई दी गई कि युवक को अस्पताल लेकर जाते वक्त वह गाड़ी से उतरकर भाग गया था। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही पाए जाने पर एएसआई अक्षय को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद युवक की शिनाख्त को लेकर प्रयास किए गए पर उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। प्रवीण राव सहित कई लोग इस मामले में कोर्ट में पहुंचे। कोर्ट के हस्ताक्षेप के बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड द्वारा युवक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। 72 घंटे बाद भी जब उसकी शिनाख्त नहीं हुई तो नगर परिषद द्वारा उसके शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया।

युवक की मौत कैसे हुई इसका पता लगाने के लिए विसरा रिपोर्ट मधुबन लैब भेजी गई। अब तीन महीने बाद विसरा रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि युवक की मौत पिटाई की वजह से हुई थी। ऐसे में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static