ट्रेन में बम होने की अफवाह से स्टेशन पर मचा हड़कंप, यात्री हुए परेशान (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 11:16 PM (IST)

रोहतक(दीपक): रोहतक जिले के सांपला रेलवे स्टेशन पर दिल्ली नरवाना पैसेंजर ट्रेन में बम की अफवाह फैलने की घटने ने हजारों यात्रियों को परेशानी में डाल दिया। सूचना मिलते ही स्टेशन मास्टर ने पुलिस को मौके पर बुलाया और  ट्रेन को तुरंत खाली करा दिया गया। इसके बाद बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड ने पूरी ट्रेन की जांच की।  लगभग ढाई घंटे बाद क्लीन चिट देकर ट्रेन को  रोहतक के लिए रवाना कर दिया गया। इसके चलते दिल्ली की ओर से आने वाली कई यात्री गाड़ियां प्रभावित रही।

दिल्ली नरवाना पैसेंजर ट्रेन जैसे ही शाम 7 बजे सांपला रेलवे स्टेशन पर पहुंची, उसी दौरान यात्रियों ने एक व्यक्ति को पकड़ रखा था और उसके साथ मारपीट की जा रही थी। तब यह बात सामने आई कि पकड़ा गया व्यक्ति उसके पास बम होने की बात कह रहा है। स्टेशन मास्टर ने तुरंत गाड़ी को स्टेशन पर ही रोक दिया और अनाउंसमेंट कर यात्रियों से भरी ट्रेन को खाली कराया गया। स्टेशन मास्टर ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। बिना देरी किए, सांपला थाना पुलिस व जीआरपी थाना पुलिस स्टेशन पर पहुंच गई और उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया, जिसके साथ मारपीट की जा रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए लगभग 8 बजे के करीब बम निरोधक दस्ता व डॉग स्क्वायड की टीम स्टेशन पर पहुंची। पूरी ट्रेन की जांच की गई और 9 बजकर 38 मिनट पर पैसेंजर ट्रेन को क्लीन चिट देकर रोहतक के लिए रवाना कर दिया गया। सांपला एएसपी मेधा भूषण ने भी मौके पर पहुंच कर पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान यात्रियों को प्लेटफार्म से दूर रखा गया, जिसके चलते यात्री भी काफी परेशान दिखे और इंतजार करते रहे कि कब ट्रेन को रोहतक के लिए रवाना किया जाएगा।

 मामले में जीआरपी एसएचओ होशियार सिंह का कहना है कि यह ट्रेन शाम 7 बजे स्टेशन पर पहुंची थी। एकाएक उन्हे गाड़ी में बम होने की सूचना मिली, जिसके बाद तुरंत पूरी ट्रेन को खाली करवाया गया और जांच पड़ताल की गई। करीबन 2 घंटे तक चली जांच पड़ताल में बम जैसा कुछ भी नहीं मिला। इसलिए जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static