सागर जागलान ने रचा इतिहास, विदेशी धरती पर विश्व चैंपियन बन जीता गोल्ड मेडल

7/23/2021 4:33:48 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): पानीपत के सागर जागलान ने विदेशी धरती पर विश्व चैंपियन बन इतिहास रच दिया है। विश्व के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के पहलवान को हराकर सागर विश्व चैंपियन बने हैं। सागर ने 80 किलोग्राम भार वर्ग की फ्रीस्टाईल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता है। सागर ने अमेरिका के पहलवान को 4-0 से मात देकर विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप अपने नाम की। इस प्रतियोगिता में पहली बार भारतीय खिलाड़ी के रूप में सागर ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।

विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप हंगरी में 18 जुलाई को शुरू हुई थी, जिसमें सागर ने अमेरिकी पहलवान को हराकर सफलता हासिल की। सागर ने तीन पहलवानों को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल में उसका मुकाबला जॉर्जिया के पहलवान से हुआ था। सागर ने आखिरी 5 सेकंड में सागर ने जॉर्जिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

PunjabKesari, Haryana

सब जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में सागर के गोल्ड जीतने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। परिवार में 90 साल की दादी और दादा  बड़े खुश नजर आ रहे हैं। सागर के दादा रणबीर ने उसके उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया है। इस अवसर पर सागर के पिता मुकेश ने बताया कि 19 तारीख को सेमीफाइनल में जीतने के बाद 20 को फाइनल में उसने अमेरिका के पहलवान को हराया।

मुकेश ने बताया कि सागर ने देश के लिए पहली बार फ्रीस्टाइल कुश्ती में वल्र्ड चैंपियन ट्रॉफी जीती है। उन्होंने बताया कि वहां जाने से पहले ही सागर में पूरा आत्मविश्वास था। गोल्ड जीतना हर किसी का सपना होता है और उसने मेडल जीतकर यह सपना पूरा कर लिया। 

PunjabKesari, Haryana

सागर की मां कमला ने कहा कि उनके बेटे ने सपने को सच किया है। वह देशवासियों को आशीर्वाद देती हैं कि सभी को सागर जैसा बेटा मिले। वहीं दादा और दादी भी पोते की जीत में बड़े खुश हैं। दादा रणबीर ने कहा कि आने वाले भविष्य के लिए सागर को आशीर्वाद दिया।

बहरहाल सागर ने भारत को विश्व चैंपियन बना दिया है। उसकी इस जीत में देश व परिवार खुशी मना रहा है। वहीं परिवार उसके वापस लौटने का इंतजार कर रहा है। सागर भारत लौटने पर सबसे पहले खरखोदा में अपने अखाड़े में जाकर अपने कोच का आशीर्वाद लेगा। पानीपत में उसका पूरा परिवार स्वागत की तैयारी कर रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static