लॉकडाउन का बचा माल निकलने के लिए शुरु हुआ सेल का खेल, लोगों ने की खरीदारी

7/6/2020 1:05:52 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : कोरोना वायरस संक्रमण के बाद लागू हुए लॉकडाउन के कारण दुकानदारों के पास काफी पुराना स्टाक बच गया था। अब ऑनलॉक एक में छूट मिलते ही दुकानदारों ने सेल लगाकर माल को निकालना शुरु कर दिया है। लॉकडाउन के 100 दिन भी पूरे हो चुके है। शोरुमों में ग्राहकों को रिझाने के लिए कपड़ों की खरीद छूट दी जा रही है। रविवार को लोगों ने यहां खरीददारी भी की।   

कोरोना संकट की वजह से पिछले करीब तीन माह से शहर के मॉल बंद थे। सरकार की ओर से अनलॉक 2 में नियम व शर्ता के साथ मॉल को खोलने की स्वीकृति दी गई। इनमें 10 साल से छोटा बच्चा व 60 साल से ज्यादा की उम्र के लोगों के अलावा  गर्भवती महिलाएं नहीं घूम सकेंगी। लोगों में शारीरिक दूरी बनाने के लिए जमींन पर निशान लगाए गए है तो मॉल में एंट्री से पहले लोगों के हाथ सैनिटाइज करवाने के अलावा शरीर के तापमान को चेक किया जा रहा है। हाइवे स्थित क्राउन प्लाजा माल में लोगों की थोड़ी चहल-पहल दिखी। मॉल में सुरक्षा के लिहाज से एक गेट से एंट्री करवाई जा रही है तो दुसरे गेट से निकासी करवाई जा रही है।

रविवार को मॉल में 200 के करीब लोग आए। इस दौरान प्रवेश के लिए लाइन में खड़े लोग अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। यहां थर्मल स्क्रीनिंग के बाद लोगों को प्रवेश दिया गया। लोगों ने खरीददारी के साथ मौज मस्ती की। इसके साथ ही मॉल में खाने-पीने के रेस्टोरेंट में भी लोग पहुंचने शुरु हो गए है। इसके अलावा ईएफ-3 माल में भी लोग शापिंग करते हुए नदर आए। ईएफ-3 मॉल के सहायक प्रबंधक अनुज शर्मा ने कहा कि मॉल में सरकार के सभी  नियमों को सख्ती से पालन किया जा रहा है। लोगों को जैसे-जैसे मॉल खुलने की जानकारी मिल रही है। वह खरीदारी करने के लिए आ रहे है। 

कपड़ों की खरीद पर 50 से 70 प्रतिशत की छूट
सेक्टर-12 सीटीसी मॉल में कपड़ों की खरीद पर ग्राहकों को कपड़ों की खरीद पर एक के साथ तीन फ्री और कुछ कपड़ों पर 50 से 70 प्रतिशत छूट दी जा रही है। शोरुम संचालक राकेश ने कहा कि कपड़ों के कुछ ब्रांड पर ग्राहकों को लुभाने के लिए छूट दी जा गई है। लोग यहां 50 प्रतिशत छूट का लाभ ले सकते है।

 


Edited By

Manisha rana

Related News