सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे कारोबारी, धड़ल्ले हो रही पटाखों की बिक्री

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 04:42 PM (IST)

सोहना (सतीश): भले ही सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए दीपावली पर पटाखे बेचने पर पाबंदी लगाई गई हो लेकिन सोहना में खुलेआम पटाखों की बिक्री की जा रही है। सोहना की अनाज मंडी में अवैध रूप से दुकान लगाकर पटाखे बेचे जा रहे हैं। इतना ही नहीं सोहना के कुछ अवैध पटाखा विक्रेताओं ने खिल, खिलौना, मोमबत्ती, अगरबत्ती के अलावा कैलेंडर व दीपावली पूजन का सामान बिक्री करने के लिए अवैध रूप से दुकानें लगाई हैं, जिन पर मजदूर रख कर उनसे पटाखे बिक्री करा रहे हैं।

ऐसे में स्थानीय पुलिस को जरूरत है उन बड़ी मछलियों तक पहुँचने की जो पाबंदी के बावजूद भी माननीय अदालत के आदेशों को दरकिनार कर सरकार व अधिकारियों की आखों में धूल झोंक रहे हैं और मोटा मुनाफा कमाने के लिए अवैध रूप से पटाखा बिक्री करने का काला कारोबार कर रहे हैं।

PunjabKesari, haryana

अवैध रूप से खुलेआम बेचे जा रहे पटाखों को लेकर सोहना सिटी थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक पटाखों की बिक्री को लेकर आला अधिकारियों की तरफ से कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं, लेकिन हैरानी की बात यह है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पटाखों की बिक्री पर पाबंदी लगाए जाने के बावजूद भी सोहना में सरेआम पटाखे बिक्री किए जा रहे हैं।

बता दें कि जहां पर पटाखे अवैध रूप से बेचे जा रहे हैं, यह बहुत ही भीड़भाड़ वाला क्षेत्र है। यहां पर कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है, लेकिन देखने वाली बात यह होगी की जिला के उच्च अधिकारी सोहना में हो रही पटाखा बिक्री को लेकर किस तरह की कार्रवाई अमल में लाते हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static