ई-टेंडरिंग के विरोध के बीच सरपंच एसोसिएशन हुई दो फाड़, सरकार के समर्थन में नई सरपंच एसोसिएशन का गठन

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 05:05 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : एक तरफ जहां प्रदेश भर के सरपंच हरियाणा सरकार द्वारा लागू की गई ईटेंडरिंग प्रणाली का विरोध कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ अब सरपंच एसोसिएशन दो फाड़ हो गई है। ईटेंडरिंग का समर्थन करने और हरियाणा सरकार का साथ देने के लिए नई सरपंच एसोसिएशन का गठन हो गया है। हरियाणा विकासशील सरपंच एसोसिएशन की झज्जर जिला इकाई के प्रधान के रूप में बहादुरगढ़ के नए गांव के सरपंच पति प्रमोद दलाल को चुना गया है। प्रधान प्रमोद दलाल ने बताया कि ई-टेंडरिंग प्रणाली बहुत अच्छी है। वह गांव में ईटेंडरिंग प्रणाली के अनुसार ही काम करवाना चाहते हैं और वे नाराज सरपंचों को भी समझाने का काम करेंगे। ग्रामीणों ने प्रमोद के हरियाणा विकासशील सरपंच एसोसिएशन का जिला प्रधान बनने पर उनका लड्डू खिलाकर स्वागत किया।

250 पंचायतों का प्रतिनिधित्व करेंगे दलाल

प्रमोद दलाल हरियाणा विकासशील सरपंच एसोसिएशन के बैनर तले झज्जर जिले की 250 पंचायतों का प्रतिनिधित्व करेंगे और सरपंचों की दिक्कतों से सरकार को अवगत करवाएंगे। प्रधान प्रमोद दलाल का कहना है कि आज भी गांव में मूलभूत सुविधाओं की कमी है। गलियां टूटी पड़ी हैं, नालियों का निर्माण नहीं हुआ है, जल निकासी के बंदोबस्त नहीं है। इतना ही नहीं, जो शिक्षण संस्थाएं हैं वह भी ठीक ढंग से काम नहीं कर रही हैं। ऐसे में उन्होंने सरकार का सहयोग करने का आश्वासन दिया है और सरकार से भी सरपंचों की मदद करने की उम्मीद भी जताई है। ताकि गांवों का सर्वांगीण विकास किया जा सके।

कमजोर पड़ सकती है ऑल हरियाणा सरपंच एसोसिएशन

बहरहाल सरपंच एसोसिएशन दो फाड़ होने से ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली ऑल हरियाणा सरपंच एसोसिएशन अब कमजोर पड़ सकती है। एक तरफ जहां अब तक हरियाणा प्रदेश के सरपंच ई-टेंडरिंग का विरोध कर रहे थे। तो अब कुछ सरपंच ई-टेंडरिंग प्रणाली की प्रशंसा भी करने लगे हैं। ऐसे में ई-टेंडरिंग प्रणाली को लेकर सरकार का क्या रुख रहेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static