चरखी दादरी: एक गलती के कारण सरपंची पर लटकी तलवार, SDM की जांच में हुआ बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 07:45 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): गांव मोरवाला में सरपंच द्वारा फर्जी शैक्षिणिक प्रमाण पेश करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव में सरपंच सुनील कुमार ने 10वीं कक्षा का फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र पेश किया था।  मामले की शिकायत ग्रामीणों द्वारा डीसी को दी गई। जिसके बाद डीसी ने एसडीएम को प्रमाण पत्र मामले में जांच का आदेश दिया और जांच के दौरान गांव के सरपंच सुनील कुमार का प्रमाण पत्र फर्जी निकला। हालांकि जांच रिपोर्ट डीसी के पास पहुंची है जो जिसमें आगामी कार्रवाई की जा रही है। वहीं गांव मोरवाला के दर्जनों ग्रामीणों ने डीसी मनदीप कौर से मिलकर सरपंच को निलंबित करने की मांग उठाई है। इसके साथ ही चेतावनी दी कि अगर ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो रोड जाम करने पर मजबूर होंगे।

गांव मोरवाला के ग्रामीण राजेश कुमार, रविंद्र सिंह, बबलू, ओमप्रकाश सहित दर्जन भर दादरी के लघु सचिवालय पहुंचे और डीसी मनदीप कौर को शिकायत पत्र सौंपते हुए ठोस कार्रवाई की मांग उठाई। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच सुनील कुमार ने चुनाव के समय फर्जी तरीके से 10वीं का राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय से प्रमाण पत्र बनवाकर लगाया था। सरपंच के स्कूल रिकार्ड व 10वीं के प्रमाण पत्र में जन्मतिथि के अलावा माता का नाम भी भिन्न है।

ग्रामीणों द्वारा मामले की जांच के लिए डीसी को शिकायत दी गई थी। जिसकी जांच एसडीएम द्वारा की गई तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। ग्रामीणों के अनुसा एसडीएम नवीन कुमार की जांच में सरपंच सुनील कुमार के प्रमाण पत्र फर्जी मिले हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारियों की मिलीभगत के चलते सरपंच को निलंबित नहीं किया और ना ही कानूनी कार्रवाई की गई है। अगर प्रशासन ने ठोस कार्रवाई नहीं की तो वे रोड जाम कर आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। वहीं इस मामले में डीसी मनदीप कौर ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static