भिवानी: गांव में छठी हत्या के साथ गहराई चुनावी रंजिश, गोलियों से भूनकर सरपंच के भतीजे का कत्ल

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 09:33 PM (IST)

भिवानी: पंचायती चुनाव भले ही खत्म हो गए हों, लेकिन चुनावी रंजिश अभी भी खत्म नहीं हुई है। जिले के गांव बडेसरा में मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने नवनिर्वाचित सरपंच के दो भतीजों को गोलियों से छलनी कर दिया। इनमें से 50 वर्षीय महेंद्र की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरा व्यक्ति अजीत भी जिंदगी व मौत के बीच जूझ रहा है। गोलीकांड को अंजाम देने का आरोप गांव के ही दूसरे गुट के लोगों पर लगा है। सरपंच के भतीजों को गोली मारने वाले युवकों ने धमकी देते हुए कहा कि वे सरपंच को सरपंची नहीं करने देंगे। वहीं इस घटनाक्रम के बाद ग्रामीणों सरपंच को सुरक्षा देने की मांग की है।

 

PunjabKesari

 

2017 में शुरू हुई थी 2 गुटों में रंजिश, तब 3 की हुई थी हत्या

 

दरअसल गांव बडेसरा में 2017 में हुई चुनावी रंजिश का असर अब भी देखने को मिल रहा है। पिछले 5 सालों से चल रही चुनावी रंजिश के चलते गांव में छह लोगों की हत्या हो चुकी है। बता दें कि गांव के बबलू गुट व बलजीत गुट के बीच यह चुनावी रंजिश नई नहीं है। बबलू गुट के खिलाफ बलजीत ने आरटीआई लगाकर बबलू की सरपंच पत्नी सुदेश की 10वीं की मार्कशीट को फर्जी साबित कर दिया था। इसके बाद शुरू हुई चुनावी रंजिश पिछले 6 लोगों को काल का ग्रास बना चुकी है। बलजीत की आरटीआई लगाने के बाद बबलू व उसकी पत्नी व परिवार के सदस्यों को धोखाधड़ी के केस में जेल जाना पड़ा था। इसके बाद से बबलू गुट ने बलजीत के परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर दी थी। वहीं गुरुवार शाम को भी बलजीत गुट के महेंद्र व अजीत पर 10 राउंड फायर किए गए, जिसमें 50 वर्षीय महेंद्र की मौके पर मौत हो गई और अजीत 8 गोलियां लगने के बाद हिसार के एक निजी अस्पताल में जिंदगी व मौत की जंग लड़ रहा है।  

 

PunjabKesari

 

सरपंच के परिवार को सता रहा जान का खतरा, पुलिस सुरक्षा की मांग की

 

मृतक के चाचा राज सिंह ने कहा कि चुनावी रंजिश के चलते ही यह हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि जब तक उनके परिवार को सुरक्षा नहीं दी जाएगी, तब तक वे मृतक महेंद्र के शव का संस्कार नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हत्या को एक दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। वहीं एसएचओ संदीप शर्मा ने कहा कि परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि पीड़ित पक्ष ने अपनी शिकायत में इस हत्या का कारण चुनावी रंजिश के बताया है। उन्होंने कहा कि मामले में विभिन्न पहलुओं पर जांच की जा रही है। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static