नरवाना में 3 फरवरी को सीएम के कार्यक्रम का सरपंच करेंगे घेराव, काला झंडा दिखाकर करेंगे विरोध

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 08:29 PM (IST)

सतनाम(सिरसा): शहर में ई-टेंडरिंग का विरोध कर रहे सरपंचों ने अब हरियाणा सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने इसे वापस नहीं लिया गया दूसरी मांगों को पूरा नहीं किया तो 3 फरवरी को हरियाणा के नरवाना में होने वाली सीएम मनोहर लाल की रैली का घेराव किया जाएगा। साथ ही काला झंडा दिखाकर कार्यक्रम का करेंगे विरोध करेंगे। सरपंच एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि सिरसा से रैली में जाने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ साथ आमजनों को नहीं जाने दिया जाएगा। जिसके लिए वे टोल प्लाजा पर इकट्ठे होकर नरवाना जाने वाले वाहनों को रोकेंगे और रैली में नहीं जाने देंगे।

 

सरपंचों का कहना है कि वे ई टेंडरिंग को वापस लेने और दूसरी मांगों को लेकर बीडीपीओ ब्लॉक पर ताला जड़कर धरने पर पिछले 18 है, लेकिन सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है। सिरसा में आज कार्यालय के बाहरी मेन गेट पर ताला जडक़र धरना दिया।सरपंच नरेंद्र मेहता का कहना है कि आज शाम को एसोसिएशन की अहम बैठक होगी। इस बैठक में कड़ा फैसला लिया जाएगा। सरपंच एसोसिएशन के सदस्य नरेंद्र मेहता का कहा कि पिछले 18 दिन से बीडीपीओ कार्यालय पर ई-ट्रेडिंग व अन्य मांगों को लेकर सरपंच धरना दे रहे हैं। परंतु सरकार की ओर से अभी तक कोई भी फैसला सरपंचों के हक में नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक सरपंचों की मांगे पूरी नहीं होगी। तब तक धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे और बीडीपीओ कार्यालय का ताला भी नहीं खोलेंगे।

सरपंचों का कहना है कि ई-टेंडरिंग के माध्यम से सरकार पंचायती राज को खत्म करना चाहती है। सरपंचों का कहना है कि 2 लाख की राशि से गांव की कोई भी मांग पूरी नहीं हो सकती है। ऐसे में ग्रामीणों ने जिस उम्मीद से उन्हें सरपंच पद के लिए चुना है, वह खत्म हो गई है। ऐसे हालात में वे ग्रामीणों की मांगों पर कभी भी खरा नहीं उतर पाएंगे उनकी सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द उनकी मुख्य मांगों को पूरा किया जाए अन्यथा सरपंचों का धरना प्रदर्शन अनिश्चितकाल के लिए जारी रहेगा। सरपंचों का कहना है कि सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना चाहती है, परन्तु दूसरी तरफ सरपंचों पर विश्वास नहीं किया जा रहा है। ऐसे में पंचायतों को पूरा मान सम्मान देते हुए पूरी छूट दी जाए, ताकि गांवों का सम्पूर्ण विकास करवाया जा सके अन्यथा आने वाले समय में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।सरपंचों का कहना है कि सीएम मनोहर लाल की नरवाना में होने जा रही रैली में ग्रामीणों को जाने नहीं देंगे। उन्हें रोकने का हर प्रयास करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम रैली को भी सरपंच काले झंडे दिखाकर अपना विरोध प्रकट करेंगे।   

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static