बीजेपी की टोहाना रैली का विरोध नहीं करेंगे सरपंच, सीएम को काले झंडे दिखाने का फैसला भी लिया वापस

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 05:46 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश) : हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली द्वारा 23 जनवरी को टोहाना में आयोजित किए जा रहे मधुर मिलन समारोह में सरपंचों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने का फैसला वापस ले लिया गया है। सरपंचों ने कार्यक्रम में शामिल होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को काले झंडे दिखाने का फैसला वापस ले लिया है। सरपंच अब पूरे प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर सीएम और पंचायत मंत्री का पुतला फूंक कर प्रदर्शन करेंगे। इसी के साथ 24 जनवरी को प्रदेशभर में उपायुक्तों के माध्यम से सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर सरकार को चेताया जाएगा।

 

सड़क मार्ग की बजाए हेलीकॉप्टर से टोहाना पहुंचेंगे मुख्यमंत्री

 

बता दें कि समारोह में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी टोहाना पहुंचेंगे। ई-टेंडरिंग का विरोध कर रहे सरपंचों द्वारा सीएम को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया गया था। कार्यक्रम से एक दिन पूर्व ही सरपंचों द्वारा यह कह कर अपना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया कि सीएम सड़क मार्ग की बजाए हेलिकॉप्टर से आ रहे हैं। इसलिए मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाना संभव नहीं हैं। वहीं दूसरी तरफ सरपंच एसोसिएशन के प्रवक्ता द्वारा यह भी कहा गया है कि यह आयोजन शहीदों की याद में आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में किसी प्रकार का विरोध करना उचित नहीं है। बहरहाल विरोध को स्थगित करने की वजह कोई भी रही हो, मगर कार्यक्रम के आयोजकों खासकर पंचायत मंत्री और स्थानीय प्रशासन को राहत की सांस जरूर मिली होगी। बता दें कि दो दिन पहले ही मीडिया कर्मियों से बात करते हुए पंचायत मंत्री ने भी कहा था कि यह आयोजन नेताजी सुभाष चंद्र बोस की याद में आयोजित किया जा रहा है और ऐसे आयोजनों में विरोध कतई उचित नहीं है।

 

प्रदेशभर में सीएम और पंचायत मंत्री के पुतले जलाकर रोष जताएंगे सरपंच

 

गौरतलब है कि सरपंच ई-टेंडरिंग और राइट टू रिकॉल को लेकर सरकार के खिलाफ लामबद्ध हैं और पिछले कुछ दिनों से पंचायत एवं विकास अधिकारी के कार्यालयों पर तालाबंदी कर विरोध भी कर रहे हैं। बीते दिन सरपंच एसोसिएशन ने चंडीगढ़ में एक प्रेसवार्ता कर बताया था कि सरपंच ई-टेंडरिंग के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाकर विरोध जताएंगे। इसी के साथ सरपंच एसोसिएशन ने काम रोको प्रस्ताव लागू कर पंचायतों में किसी भी प्रकार का काम नहीं करने का भी ऐलान किया था। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static