Haryana Independents Won: सावित्री जिंदल समेत 3 निर्दलियों ने हरियाणा में मारी बाजी, जानें किसने किसको कितने अंतर से हराया?

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 11:00 AM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे एग्जिट पोल के अनुमान से उलट रहे। इस बार राज्य में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है। इनमें से दो उम्मीदवार सावित्री जिंदल और देवेंद्र कादियान बीजेपी के बागी हैं। वहीं राजेश जून भी कांग्रेस छोड़ कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे।  


हिसार से सावित्री जिंदल को मिली जीत

बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल हरियाणा की हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदार रहीं 18 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की। सावित्री जिंदल को कुल 49,231 वोट मिले, वहीं कांग्रेस के राम निवास रारा को 30,290 वोट मिले। इसके अलावा बीजेपी के डॉ. कमल गुप्ता को 17,385 वोट मिले। 
दरअसल सावित्री जिंदल पहले ही बीजेपी से हिसार विधानसभा का टिकट मांग रही थीं, लेकिन पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया। इसलिए सावित्री जिंदल ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और बीजेपी कैंडिडेट को शिकस्त दी। 

गन्नौर से निर्दलीय देवेंद्र कादियान की जीत

हरियाणा की गन्नौर विधानसभा सीट पहली ऐसी सीट बनी, जहां निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की। यहां से देवेंद कादियान बड़े अंतर से जीते। देवेंद्र कादियान कांग्रेस छोड़ कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे और इस सीट से उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा को ही 35 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया है। देवेंद्र कादियान को कुल 77,248 वोट मिले हैं। बीते 10 सितंबर को ही देवेंद्र कादियान ने एक वीडियो जारी कर काफी इमोशनल होकर बीजेपी से अलविदा कहा था। उन्होंने दावा किया था कि वह गन्नौर सीट से टिकट चाहते थे, लेकिन उन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दिया। इससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी, अब वह उसी सीट से जीत गए हैं। 

बहादुरगढ़ से निर्दलीय राजेश जून ने दर्ज की जीत

हरियाणा की बहादुरगढ़ सीट पर निर्दलीय विधायक राजेश जून 41 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीते हैं, उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार दिनेश कौशिक को शिकस्त दी। बहादुरगढ़ सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी रजिंद्र सिंह जून को 28 हजार 735 वोट मिले। राजेश जून भी कांग्रेस से इसी सीट से टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने इनकार कर दिया। इसके बाद राजेश जून ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और यहीं से निर्दलीय चुनाव लड़कर कांग्रेस उम्मीदवार को हराया। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static