एक हाथ में शराब व दूसरे हाथ में किताब लेकर स्कूल संचालकों ने BJP प्रदेश कार्यालय के सामने किया अनोखा प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 04:48 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : प्रदेश के अस्थाई एवं गैर मान्यता प्राप्त स्कूल के संचालकों ने आज हरियाणा सरकार के स्कूलों को बंद करने के फैसले के खिलाफ एक हाथ में किताब और एक हाथ में शराब की बोतल लेकर भाजपा कार्यालय तक प्रदर्शन किया। उन्होंने यह ऐलान किया कि किसी भी कीमत पर अपने स्कूलों को बंद नहीं होने देंगे। अगर सरकार स्कूल बंद करती है तो उन्हें शराब के ठेके खोलने की इजाजत दे दे, जिससे सरकार को रेवेन्यू मिल जाएगा। इन संचालकों ने हरियाणा सरकार को 7 दिन का समय दिया है। अगर सरकार अपना फैसला वापस नहीं लेती तो चंडीगढ़ में एक बहुत बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

अस्थाई गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों द्वारा मापदंड पूरे ना किए जाने के चलते हरियाणा सरकार ने 31 मार्च को इन स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। जिसे लेकर यह स्कूल संचालक खफा हैं और बार-बार सरकार से गुहार लगाने के बाद भी उनकी मांग नहीं मानी जा रही है। इसी के चलते जयहिंद सेना के संचालक नवीन जयहिंद के नेतृत्व में आज उन्होंने भाजपा प्रदेश कार्यालय तक किताब और शराब की बोतल हाथ में लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को देखते हुए भाजपा कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार इन स्कूलों को बंद करके 60,000 अध्यापकों को बेरोजगार कर रही है तथा 5 लाख बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। यहां तक कि मौजूदा सरकार ने अपने चुनावी मेनिफेस्टो में इन्हें मान्यता देने का वायदा भी किया था। अब ऐसे में उनके स्कूल बंद होने का खतरा मंडराने लगा है। वह जान दे देंगे लेकिन स्कूलों को बंद नहीं होने देंगे। अगर सरकार इन स्कूलों को बंद कर रही है तो उन्हें शराब के ठेके खोलने के लाइसेंस दे दे। ताकि उनका रोजगार तो चल ही जाएगा और सरकार को भी रेवेन्यू मिल जाएगा। फिलहाल उन्होंने हरियाणा सरकार को 7 दिन का समय दिया है कि अपने इस फैसले को वापस ले ले। अन्यथा चंडीगढ़ में स्कूल संचालक भारी संख्या में एकत्रित होंगे और सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static