साइंस सिटी और मिक्सी उद्योग के अलावा तैराकी नगर के नाम से मशहूर होगा अंबाला

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 04:46 PM (IST)

अंबाला(अमन): खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आगाज से पहले आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंबाला में नवनिर्मित स्विमिंग पूल का  उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ गृह मंत्री अनिल विज और अंबाला ,और अंबाला से सांसद रतनलाल कटारिया भी मौजूद रहे। सीएम ने अंबाला को नए एससी खेल छात्रावास व अंबाला छावनी उपमंडल परिसर की भी सौगात दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक अंबाला को साइंस सिटी और मिक्सी उद्योग के लिए जाना जाता था। लेकिन अब अंबाला को तैराकी नगर के नाम से भी जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि अंबाला में 300 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है।

39 करोड़ रुपए की लागत से बना ऑल वेदर स्विमिंग पूल

PunjabKesari

बता दें कि इस साल खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन हरियाणा में हो रहा है। प्रतियोगिता के मुकाबले पंचकुला और अंबाला में होगें। अंबाला में जिम्नास्टिक व स्विमिंग के मुकाबले खेले जाएंगे। प्रतियोगिता के पहले दिन आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंबाला के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में नवनिर्मित ऑल वेदर स्विमिंग पूल का उद्घाटन करने पहुंचे। इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एससी खेल छात्रावास व अंबाला छावनी उपमंडल परिसर का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अंबाला में 39 करोड़ रूपए की लागत से यह स्विमिंग पूल बनाया गया है। आने वाले समय में अंबाला को साइंस सिटी व मिक्सी सिटी के साथ-साथ तैराकी नगर के नाम से भी जाना जाएगा। अंबाला में 300 करोड़ से ज्यादा की लागत से शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है जोकि ऐतिहासिक स्थान होगा। इसके अलावा उन्होंने खेलो इंडिया का आयोजन हरियाणा में करवाने की अनुमति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी किया।

PunjabKesari

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेशभर में कई विकास कार्य किए हैं। अंबाला छावनी के लोगों को अब ज्यादातर कामों के लिए अंबाला शहर नहीं जाना पड़ता। अंबाला व आसपास के मरीजों के लिए कैंसर अस्पताल बनवाया गया है। खेलो इंडिया हरियाणा में होने से हमारे खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static