कैथल कार्यक्रम को लेकर किसानों को एस.डी.एम.की चेतावनी

10/9/2021 11:11:01 AM

कैथल : हरियाणा के कैथल जिले में एस.डी.एम. ने किसानों को सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने पर गोली चलाने की चेतावनी दी है। एसडीएम ने कहा कि सीएम के कार्यक्रम में कुछ करने पर फायरिंग की नौबत आई तो गोली घुटनों से नीचे ही चलेगी।

कुछ ऐसा मत करना कि हमें गोली चलानी पड़े
प्रशासन की ओर एस.डी.एम.डॉ. संजय कुमार, जिला परिषद के सीईओ सुरेश राविश व डीएसपी विवेक चौधरी ने किसानों के साथ बैठक की। इस दौरान किसानों को एस.डी.एम. ने कहा कि शांतिपूर्वक विरोध जताना। मैं आपको यह नहीं कह रहा कि विरोध न करो, आप नारे लगाओ या काले झंडे दिखाओ, लेकिन ऐसा कुछ मत करना, जिससे तनाव की स्थिति पैदा हो। मेरी फोर्स आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी। आप तितरम मोड़ पर होने वाले धरनों पर भी देख ही चुके हो कि मैंने कभी किसी लठैत को वहां खड़ा नहीं किया। 

जानता हूं अपनों को खोने का दर्द
यह कहते हुए एसडीएम की आंखों में आंसू आ गए। आंसू पोंछते हुए कहा कि आप वहां अपने बच्चों के लिए जाएंगे और मैं अपने बच्चों के लिए। बस एक बात का ध्यान रखना कि फोर्स को तेजधार हथियार से गंभीर चोट न मार देना। फायरिंग की नौबत आई तो गोली घुटनों से नीचे ही मारेंगे। एसडीएम की यह बात सुनकर मीटिंग में मौजूद किसानों ने कहा कि एस.डी.एम. साहब पैरों में ही क्यों हमें छाती पर गोली मारना। बस पीठ पर गोली मत चलाना। आपकी आंखों में पानी हैं हमारी आंखों में लहू है। मौजूद किसानों ने कहा कि किसानों की ओर से तो कभी हिंसा नहीं हुई। वे तो शांतिपूर्ण धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा के मु यमंत्री मनोहर लाल के व्यस्त कार्यक्रम होने के कारण आयोजन में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता मु यातिथि होंगे। डी.सी.प्रदीप दहिया ने अग्रवाल समाज व किसान प्रतिनिधियों के साथ लघु सचिवालय में बैठक के बाद कॉन्फैं स हाल में आयोजित पत्रकार वात्र्ता में यह जानकारी दी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static