राहुल के आगमन से पहले पानीपत में धारा 144 लागू, यात्रा के आसपास का एरिया घोषित हुआ रेड जोन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 05:55 PM (IST)

पानीपत(सचिन): राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा आगमन पर पानीपत में सुरक्षा के तमाम इंतजाम कर लिए गए हैं। 5-7 जनवरी के बीच पानीपत में धारा 144 के तहत आदेश लागू किए गए हैं। इन आदेशों के अनुसार यात्रा से एक किलोमीटर के दायरे में ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी रहेगी। आदेश की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

यात्रा के एक किलोमीटर के दायरे में ड्रोन उड़ाने पर होगी पाबंदी

 

जिलाधीश सुशील सारवान द्वारा जारी आदेशों के अनुसार भारत जोड़ो यात्रा लेकर हरियाणा पहुंच रहे राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर पानीपत में दण्ड प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 लागू रहेगी। आदेश के अनुसार जहां-जहां सांसद राहुल गांधी की यात्रा रहेगी, उसके किलोमीटर के दायरे को तुरंत प्रभाव से अस्थाई तौर पर रेड जोन घोषित किया गया है। इस जोन में कोई भी मानव रहित उडऩे वाला वाहन (ड्रोन इत्यादि) उड़ाने पर प्रतिबंध रहेगा। यह आदेश मौजूदा समय से 7 जनवरी तक लागू रहेंगे। इन आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

6 जनवरी को विशाल रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

 

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण में राहुल गांधी 5 जनवरी को उत्तर प्रदेश बॉर्डर से होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेंगे। अगले दिन यानी 6 जनवरी को पानीपत के सेक्टर 13/17 स्थित हुड्डा ग्राउंड में राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस रैली में प्रदेश के अन्य जिलों से भी बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसलिए राहुल गांधी की सुरक्षा को देखते हुए धारा 144 के तहत आदेश जारी किए गए हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static