शीतकालीन सत्र को लेकर विस अध्यक्ष ने बुलाई सुरक्षा बैठक, 25 दिसंबर को होगा फाइनल रिहर्सल

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 09:53 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा विधान सभा में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था संबंधी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शुक्रवार को गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद और पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल समेत हरियाणा, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में चंडीगढ़ प्रशासन और हरियाणा व पंजाब विधान सभा के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। विस अध्यक्ष के दिशानिर्देश के बाद हरियाणा, पंजाब और यूटी चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने डीआईजी सीआईडी शशांक आनंद के नेतृत्व में समन्वय बैठक कर सुरक्षा को लेकर रणनीति बनाई। फाइनल रिहर्सल 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे और शाम 4 बजे होगी।

 

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वे इस सत्र को पूरे लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ चलाना चाहते हैं। इसलिए मीडियाकर्मी और जनता को सत्र प्रत्यक्ष रूप से दिखाने के लिए समुचित व्यवस्था की जा रही है। शुक्रवार को आयोजित बैठक में गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों और विधान सभा सचिवालय के अधिकारियों को इन सबके लिए समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।बैठक में तय हुआ कि दर्शक दीर्घा का समुचित प्रयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को सत्र  दिखाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए घंटे भर की अवधि के लिए पास जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही मीडिया के लिए नेताओं की बाइट लेने के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। इसके लिए विधान सभा परिसर में विशेष रूप से डायस लगाकर मीडिया कर्मियों के बैठने के प्रबंध होंगे। यहां सभी दलों के नेता मीडिया से रूबरू हो सकेंगे।

 

बैठक में तय हुआ कि विधान सभा सत्र के शीतकालीन सत्र के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा प्रबंध पुख्ता किए जाएंगे। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से हिदायत दी है कि किसी भी जनप्रतिनिधि या मीडिया कर्मियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके लिए उन्होंने हरियाणा, पंजाब और यूटी चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों की समन्वय कमेटी बनाने के भी निर्देश दिए। बैठक में तय हुआ है कि सत्र के दौरान किसी भी आम या खास को हथियार के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static