डिप्टी सीएम का विपक्ष पर तंज, बोले मंडियों में बेहतर व्यवस्था देखकर साध ली चुप्पी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 08:32 AM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेशभर में एक अप्रैल से शुरू हुई रबी फसल सीजन की खरीद प्रक्रिया बेहतर ढंग से मंडियों में निरंतर जारी है। राज्य सरकार ने किसानों को फसल बेचने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए तमाम व्यापक व्यवस्था मंडियों में की हैं और इसीलिए आज विपक्षी नेता मंडियों की व्यवस्था पर कोई सवाल नहीं उठा पा रहे हैं। मंगलवार को डिप्टी सीएम पंचकुला में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि मंडियों में एक अप्रैल से बेहतर व्यवस्था के साथ फसलों की खरीद हो रही है। उन्होंने बताया कि सोमवार तक मंडियों में 11 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा गेहूं आया है और इसमें से चार लाख मीट्रिक टन से ज्यादा गेहूं गोदामों में पहुंचा दिया गया है। दुष्यंत चौटाला ने किसानों की फसल भुगतान प्रक्रिया पर भी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि राज्य सरकार ने दो हजार से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में सीधा भुगतान कर दिया है और इसी तरह बाकी किसानों का भी भुगतान किया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार रबी फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीद रही है और सरकार का प्रयास है कि किसान समृद्ध बने और इस दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है। डिप्टी सीएम ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों में परेशान होना पड़ता और फसल बेचने के इंतजार में रातभर किसान मंडियों में सोते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static