पीलिया से हुई मौतों पर बोली सैलजा- परिवारों को 10-10 लाख मुआवजा दे सरकार(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 02:28 AM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र जिले में पीलिया के कारण हुई तीन मरीजों की मौत पर कांग्र्रेस नेत्री कुमारी सैलजा ने पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। वे मंगलवार को कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा के साथ मृतक के परिजनों का हाल जानने के लिए यहां पहुंची थी। यहां उन्होंने कहा कि मृतक के परिवारों को सरकार 10-10 लाख पर मुआवजा दे और जो लोग पीलिया से पीड़ित हैं उनका इलाज मुफ्त में करवाए।

सैलजा ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनावी समय में लाभ लेने के लिए गैस पाइप लाइन बिछाने का काम किया गया। आनन-फानन में किए गए काम की वजह से पीने का पानी सीवरेज से प्रभावित हो गया जिससे कुरुक्षेत्र का सेक्टर 3 पीलिया की चपेट में आ गया है।

गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र के सैक्टर-3 में पिछले कई दिनों से पीलिया महामारी बन कर फैल रहा है। अब तक पीलिया के 80 मामले कंफर्म मिले हैं। वहीं ओपीडी में पीलिया की शिकायत लेकर पहुंचने वाले मरीजों की संख्या 500 के पार हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में बढ़ रही इस महामारी का कारण गंदे पानी की सप्लाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static