साढ़े सात लाख की लूट का पर्दाफाश: किसान ने रची थी लूट की झूठी अजीबो-गरीब साजिश

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 08:37 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): उपमडंल के गांव धारसूल खुर्द निवासी एक किसान के साथ साढ़े 7 लाख रुपये की लूट के मामले का पुलिस ने 3 दिनों में ही पर्दाफाश किया है। सीआईए की टीम द्वारा इस मामले में की गई गहन जांच के बाद लूट की यह वारदात झूठी पाई गई है। दरअसल, करीब 25 लाख के कर्जे के नीचे दबे किसान ने झूठी लूट की साजिश रची थी, जिसमें उसने दो पुलिस वर्दी धारक लोगों पर लूट का आरोप लगाया था। पुलिस ने आरोपी किसान के कब्जे से उक्त साढ़े सात लाख रूपए भी बरामद कर लिए हैं।

यूं हुआ खुलासा
डीएसपी टोहाना बिरम सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि थाना सदर पुलिस ने गांव धारसूल खुर्द निवासी किसान अजमेर सिंह की शिकायत पर उससे साढ़े 7 लाख रुपये लूट का मामला दर्ज किया था। किसान ने शिकायत में कहा था कि वह टोहाना के आढ़ती से साढ़े 7 लाख रुपये अकांवाली-धारसूल के बीच नहर की पटरी पर जा रहा था तो रास्ते में मोटरसाइकिल पर पुलिस वर्दी में आए दो युवकों ने उससे यह राशि लूट ली थी। सूचना मिलते ही थाना सदर टोहाना, सीआईए की टीम व डीएसपी स्वयं मौके पर पहुंचे और किसान से पूछताछ की तो पुलिस को लूट का मामला संदेहजनक लगा। उन्होंने बताया कि बाद में गहनता से की गई जांच में यह मामला झूठा पाया गया।

डीएसपी ने बताया कि जांच में पता चला कि उक्त किसान पर 24-25 लाख रुपये का कर्ज है और उसे चिंता थी कि साढ़े 7 लाख में वह किस-किस का कर्जा उतारेगा। इसी से बचने के लिए उसने लूट का ड्रामा रखा और टोहाना से आते समय गांव इंदाछोई में ठेके पर लिए खेत में जाकर उसने पैसों से भरा यह बैग दबा दिया और बाद में पुलिस को लूट की सूचना दी। 

डीएसपी ने बताया कि इस मामले कुलां चौकी इंचार्ज कपिल देव व जांच अधिकारी एएसआई अमरजीत ने जांच को आगे बढ़ाते हुए खेत में दबाई गई राशि को बरामद कर लिया है और किसान द्वारा दर्ज मामले को रद्द कर उसके खिलाफ पुलिस को गुमराह करने पर कार्यवाही की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static