सरकारी जमीन पर बनी अवैध झुग्गियों में की गई तोडफ़ोड़, कई लोगों को हिरासत में लिया

punjabkesari.in Monday, Sep 14, 2020 - 05:57 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल/पूजा): नगर निगम ने आज सूरजकुंड-दिल्ली बार्डर स्थित स्थित खोरी इलाके में नगर निगम व पर्यटन विभाग की जमीन पर बनी अवैध झुग्गियों को आज भारी पुलिस बल के साए में धराशायी कर दिया गया। आज नगर निगम प्रशासन ने 12 अर्थमूभर व एक पोकलेन मशीनों की सहायता से लगभग सैंकड़ों मकानों को ध्वस्त कर दिया। सोमवार सुबह ही भारी लाव-लश्कर के साथ नगर निगम का दस्ता गांव खोरी पहुंच गया। 

इस दौरान पुलिस का बड़े पैमाने पर इंतजाम किया गया था। किसी भी विरोध की बड़ी घटना को देखते हुए अन्य जिलों से भी भारी पुलिस फोर्स को फरीदाबाद बुलाया गया था। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी मौके पर एंबुलेंस भेजने के लिए कहा गया। मौके पर कई एंबुलेंस के साथ साथ फायर ब्रिगेड, पुलिस का विशेष वज्र वाहन भी मौजूद था। खोरी की सैकड़ों झुग्गियों को 10 सितंबर को भी तोड़ा जाना था। नगर निगम के सभी अधिकारी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट तय समय पर तैयार भी हो गए थे, लेकिन अचानक कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

PunjabKesari, haryana

कई लोगों को लिया गया हिरासत में तोडफ़ोड़ की कार्रवाई को सफल बनाने के लिए रविवार की रात को खोरी में रहने वाले अनेक लोगों को हिरासत में ले लिया गया था। पुलिस को संदेह था कि तोडफ़ोड़ के दौरान ये लोग मौके पर विरोध कर सकते हैं। ऐसे करीब 85 लोगों को हिरासत में ले लिया गया था।

बता दें कि गांव खोरी में नगर निगम व हरियाणा टूरिज्म की सैंकड़ों एकड़ जमीन पर स्थानीय लोगों ने कब्जा कर रखा था। इलाके व आसपास के रहने वाले दबंग टाईप के लोगों ने गांव खोरी की इस सरकारी जमीन को अपनी बताकर बाहर से मजदूरी करने के लिए फरीदाबाद आए लोगों को बेच दिया था। बकायदा मौके पर प्लाट काटकर बेचे गए, वहां बिजली का भी प्रबंध किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static