डेरा सच्चा सौदा में मनाया गया शाह मस्ताना के 128वां जन्म दिवस, हनीप्रीत भी हुई शामिल

11/12/2019 4:46:38 PM

सिरसा(सतनाम)- डेरा सच्चा सौदा में आज शाह मस्ताना के 128वां जन्म दिवस मनाया गय। सोमवार शाम को ही पुलिस प्रशासन ने डेरे की ओर जाने वाले मार्ग पर सुरक्षा कर्मचारी तैनात कर दिए थे। हर नाके पर 20 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई थी। प्रशासन ने डेरे के पदाधिकारियों को 12 बजे से लेकर दो बजे तक नामचर्चा करने की अनुमति दी है वहीं कमेटी सदस्यों को 4 बजे तक डेरे में आए श्रद्धालुओं को वापस जाने के निर्देश दिए थे।

Image result for डेरा सच्चा सौदा में मनाया गया शाह मस्ताना के 128वां जन्म दिवस, हनीप्रीत भी हुई शामिल"

राम रहीम के जेल जाडेरा सच्चा सौदा मेंने के बाद तीसरी बार हुआ समागम
डेरा प्रमुख राम रहीम के जेल जाने के बाद उनकी अनुपस्थिति में तीसरी बार शाह मस्ताना का जन्म दिवस मनाया जा रहा है। लेकिन अबकी बार पहली बार हनीप्रीत इस समारोह में शामिल होंगी। ऐसे में जेल से रिहा होने के बाद यह पहला कार्यक्रम है जिसमें कि हनीप्रीत शामिल हुई। डेरा प्रेमियों को इस कार्यक्रम में डेरा प्रमुख का कोई नया संदेश आने की उम्मीद है। पिछली बार डेरे में डेरा प्रमुख का संदेश पढ़कर सुनाया गया था। हनीप्रीत के बाहर आने के बाद अब प्रेमियों को उम्मीद है कि डेरा प्रमुख कोई नया संदेश भेज सकते हैं। 
Image result for शाह मस्ताना के 128वां जन्म दिवस"
डेरे की साध संगत ने चलाया सफाई अभियान 
सोमवार को ब्लॉक कल्याण नगर की साध-संगत द्वारा शाह सतनाम जी मार्ग पर सफाई अभियान चलाया गया। अभियान के तहत डेरा श्रद्धालुओं द्वारा शहर के शाह सतनाम जी चौक से लेकर शाह सतनाम जी धाम तक साफ-सफाई कर मार्ग को चकाचक किया गया। अभियान का शुभारंभ सोमवार सुबह 7 बजे किया गया। सफाई अभियान को लेकर शाह सतनाम जी चौक से शाह सतनाम जी धाम तक को अलग-अलग पांच भागों में बांटा गया था। प्रत्येक भाग में ब्लॉक के अलग-अलग जोन की साध-संगत की ड्यूटी लगाई गई थी। 
 


Isha

Related News