शहीद हसन खान मेडिकल कॉलेज में इलाज हुआ आसान

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 12:00 PM (IST)

नूंह मेवात(ऐके बघेल): राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड में अब मरीजों-तीमारदारों को जेब ज्यादा ढीली नहीं करनी पड़ेगी। मेडिकल कॉलेज में ही अब आधे दाम पर कोई भी दवाई मिलेगी। इतना ही नहीं कूल्हे, घुटने ट्रांसप्लांट के लिए भी अब आधे दामों में सामान इसी छत के नीचे मिलेगा , निदेशक डॉक्टर यामिनी ने बुधवार को इसका उदघाटन कर इसे जनता के लिए समर्पित कर दिया। अगले सप्ताह भर में इस अमृत फार्मेसी से दवाइयां का लाभ मिलने लगेगा। 
PunjabKesari
मरीजों को ही नहीं दवाइयां खत्म होने तथा दूरदराज से दवाई आने में देरी की सूरत में अस्पताल प्रशासन भी यहां से दवाई खरीद सकेगा। निदेशक डॉक्टर यामिनी ने कहा कि सरकार की यह अच्छी पहल है। जिसका लाभ सबको मिलेगा। हिंदुस्तान लेटिक्स लिमिटेड और हरियाणा सरकार के बीच इसको लेकर एमओयू साइन हुआ है। जिसके तहत आपातकालीन वार्ड के साथ दवाइयों का स्टोर खोला गया है। बता दें कि बहुत सी दवाइयां अस्पताल में नहीं मिलने के कारण लोगों को अस्पताल के बाहर खुले दर्जनों मेडिकल स्टोर से मनमाने दामों पर दवाइयां खरीदनी पड़ती थी।
PunjabKesari
मरीजों को राहत देने के लिए स्वास्थ्य विभाग हरियाणा ने नल्हड मेडिकल कॉलेज में आधे दाम पर हर प्रकार की दवाइयों के लिए प्रबंध कर दिया है। अब धन और समय का लाभ इलाके के लोगों को नल्हड मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान होगा। खास बात तो यह है कि उपकरणों को महंगे दामों पर दूरदराज इलाकों से खरीदा जाता था। वे भी अब यहीं पर मिलने लगे हैं। इस अवसर पर डॉक्टर शिवा दत्ता , डॉक्टर पवन गोयल , डॉक्टर सुलभा नायक , डॉक्टर नवीन कुमार , डॉक्टर विनोद इत्यादि मौजूद थे। 
PunjabKesari
निदेशक डॉक्टर यामिनी ने आयुष्मान भारत योजना के बारे में कहा कि सरकार के पैनल में नल्हड मेडिकल कॉलेज भी शामिल है। जिन लोगों का सूचि में नाम दर्ज है, वो अपना गोल्ड कार्ड अवश्य बनवा लें, ताकि स्वास्थ्य लाभ लिया जा सके। गोल्ड कार्ड से मुफ्त 5 लाख रुपये तक का इलाज संभव हो सकेगा। आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार आयुष्मान योजना की शुरुआत की है। जिस में सरकारी-गैर सरकारी अस्पतालों को पैनल में शामिल किया गया है। नूंह जिले में अभी दो अस्पताल इसमें शामिल हैं, जिसमें नल्हड मेडिकल कॉलेज भी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static