शक्ति सेवादल संस्था ने किया लावारिस लाशों का अस्थि विसर्जन, 40 सालों से सेवा कर रही संस्था

2021-06-20T17:34:03.847

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद में शक्ति सेवादल संस्था ने साल भर के अंदर आई लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने के बाद आज उनके अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार रवाना किया । यह संस्था पिछले 40 सालों से लगातार लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार कर उनकी अस्थियों को इसी प्रकार गंगा में प्रवाहित करते हैं।

फरीदाबाद के एयरफोर्स रोड पर बने शक्ति सेवादल संस्था के कार्यालय की है जहां साल भर में फरीदाबाद में आई लावारिस लाशों को अंतिम संस्कार के बाद अस्थियों को दूध और गंगा जल में स्नान कराने के बाद हरिद्वार के लिए भेजा जा रहा है । जहां उन्हें गंगा की अविरल धारा में प्रवाहित किया जा सके। बता दें कि संस्था द्वारा एक श्मशान घाट का भी संचालन किया जाता है, जिस प्रकार की लावारिस लाशों को प्रशासन के सहयोग से लाया जाता है और उनका अंतिम संस्कार किया जाता है।

संस्था से जुड़े लोगों का कहना है कि वह पिछले 40 साल से भी ज्यादा समय से यह काम कर रहे हैं और उन्हें ऐसा करके बेहद खुशी महसूस होती है। यह समाज के अपने उन भाई बहनों के काम आ रहे हैं, जिनको अंतिम समय में अपनों का साथ भी नहीं मिल पाता है। शक्ति सेवा दल के सदस्य इस काम के लिए फरीदाबाद नगर निगम और शहर वासियों का भी धन्यवाद करते हैं जिनका सहयोग उन्हें इस फोन में काम के लिए मिलता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static