शहीद स्मारक पर शरारती तत्वों की शर्मनाक हरकत, पूर्व सैन्य अधिकारियों के उड़े होश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 26, 2017 - 01:16 PM (IST)

गुरुग्राम (राशि मनचंदा):गुरुग्राम के पालम विहार में स्थित रेजांगला शहीद स्मारक पर शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की। कारगिल विजय दिवस से ठीक एक दिन पहले इस तरह की हरकत से स्मारक समिति के सदस्य दुखी हैं। इस मौके पर रेजांगला शहीद स्मारक समिति के सदस्य यहां पहुंचे तो यहां की स्थिति देखकर उनके होश उड़ गए। यहां पत्थर की बनी बेंच व ग्रिल टूटी पड़ी थी। स्मारक पर लगी लाइट भी नीचे जमीन पर गिरी थी और जगह-जगह कांच बिखरा हुआ था। 
PunjabKesari
पूर्व सैन्य अधिकारियों की माने तो रेजांगला स्मारक के ठीक सामने ही शराब ठेका है। यहां अकसर लोग बैठकर शराब पीते हैं। रेजांगला वार मेमोरियल के सदस्यों की माने तो इस शराब के ठेके को हटाने के लिए वार मेमोरियल बनने के समय से जिला प्रशासन से गुहार लगाई जा रही थी।
PunjabKesari
यहां तक कि कई बार मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखे गए, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। स्मारक समिति के संरक्षक टी.सी. राव की ओर से मामले की शिकायत सीएम विंडो पर देते हुए स्मारक के सामने से शराब ठेका हटवाने की मांग की थी, जिसके चलते समिति सदस्यों को शक है कि शराब ठेके के खिलाफ शिकायत देने के बाद ही तोड़फोड़ की गई है।
PunjabKesari
सरंक्षक टी.सी. राव का कहना है कि चीन युद्ध के समय 120 सदसीय बटालियन को चीनी सेना ने घेर लिया था और इनमे से 114 सैनिक शहीद हो गए थे जोकि गुरुग्राम, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, फरीदाबाद के रहने वाले थे। इसलिए इस स्मारक का निर्माण किया गया था और उसके बाद हर साल गुरुग्राम, आसपास के रहने वाले पूर्व सैन्य अधिकारी व पूर्व सैनिक इस स्मारक पर आकर कारगिल विजय दिवस भी मनाते है लेकिन इस स्मारक की दुर्दशा देखकर उन्हें दुःख हो रहा है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों ने बेहद शर्मनाक हरकत की है, जिसकी पुलिस को शिकायत दे दी गई है। जल्द ही समिति के सदस्य पुलिस कमिश्नर और डीसी से मिलकर शिकायत करेंगे और मांग करेंगे कि इस ठेके को यहां से कही और शिफ्ट किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static