डब्ल्यूपीएल बीसीसीआई का बड़ा कदम महिला क्रिकेट को मिलेंगे और बेहतर चेहरेः शेफाली वर्मा

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 04:58 PM (IST)

रोहतक( दीपक भरद्वाज) : अंडर-19 महिला T20 क्रिकेट विश्वकप जीतने और डब्ल्यूपीएल में झंडे गाड़ने के बाद भारतीय क्रिकेटर शेफाली वर्मा पहली बार अपने रोहतक स्थित घर पहुंची। जहां उनका लोगों ने ढोल नगाड़े व फूल मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान शेफाली वर्मा ने कहा कि पूरी टीम ने मेहनत कर इस मुकाम को हासिल किया है। वे अपनों के बीच आकर काफी खुश हैं। सीनियर विश्वकप के दौरान जो कमियां रही उनको वे दूर कर आगे बढ़ेंगी और मेहनत करती रहेगी। वहीं डब्ल्यूपीएल की भी शेफाली वर्मा ने सराहना करते हुए कहा कि महिला क्रिकेट के लिए यह एक अच्छा कदम है। अब बड़े प्लेयर निकल कर सामने आएंगे।

मां ने आरती उतारकर किया शेफाली का स्वागत

जैसे ही शेफाली वर्मा रोहतक स्थित घनीपुरा कॉलोनी में पहुंची तो ढोल नगाड़े बजने लगे। घर  पहुंचने पर उनकी मां परवीन ने आरती उतारकर शेफाली वर्मा का स्वागत किया। शेफाली वर्मा ने कहा अंडर-19 टी20 महिला क्रिकेट विश्वकप के दौरान उन्होंने कभी भी कप्तानी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और अपनी टीम के मनोबल को बढ़ाती रहीं। टीम ने बहुत बेहतर काम किया जिसके चलते वह विश्वकप जीत पाए। सीनियर विश्वकप के दौरान जो खामियां रही उन खामियों को भी ठीक करके भविष्य में मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा हमें पूरी उम्मीद है कि अगला विश्व कप भारतीय टीम जीतकर अपना परचम लहराएगी।

डब्ल्यूपीएल से महिला क्रिकेटरों में उत्साहः शेफाली वर्मा

वहीं शेफाली वर्मा ने कहा कि मेहनत करने वाले बच्चों से यही कहना चाहती हुं कि जो उन्होंने मन में ठानी है उसको लेकर के पूरी मेहनत करें। उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। इस दौरान टीम की खिलाड़ियों को लेकर उन्होंने कहा कि टीम के खिलाड़ी ज्यादातर सामान्य परिवारों से हैं और उन्होंने अपनी मेहनत के बल पर यह मुकाम हासिल किया। साथ ही उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने जो महिला क्रिकेट प्रीमियर लीग की शुरुआत की है। उससे महिला क्रिकेट में एक नया उत्साह देखने को मिल रहा है। क्योंकि इस प्रीमियर लीग से देश की महिला क्रिकेट के लिए नई नई प्रतिभाएं निकलकर सामने आएंगी। इस प्रीमियर लीग से जहां महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा, वहीं खिलाड़ियों को आर्थिक तौर पर काफी मदद होने वाली है। ऐसी ही प्रीमियर लीग की वजह से वह आज इस मुकाम पर पहुंची है। वहीं उन्होंने आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड की परफॉर्मेंस की सराहना करते हुए कहा यह हमारे देश की टीम का भविष्य है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static