शॉर्ट-सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों की स्कूल ड्रैस हुई नष्ट

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 12:24 PM (IST)

टोहाना (वधवा) : नया बाजार स्थित एक स्कूल ड्रैस एवं रेडीमेड की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का सामान नष्ट हो गया। आग लगने का कारण बिजली की शॉर्ट-सर्किट बताया गया है। इस आग से लगभग 30 लाख रुपए का नुक्सान होने की जानकारी मिली है। शनिवार सुबह लगभग 12 बजे शिवम स्कूल ड्रैस की दुकान से धुआं निकलते हुए देखा तो वहां से गुजर रहे लोगों व रोटी बांटने जा रहे छज्जू राम मैमोरियल ट्रस्ट के कार्यकत्र्ता रोबिन व विक्रम ने शोर मचाया।

शोर सुनकर भगवान वाल्मीकि चौक पर ड्यूटी पर तैनात एस.पी.ओ. लखविन्दर, होमगार्ड प्रदीप, हरदीप, राजेंद्र व संदीप तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और दुकान मालिक को सूचना दी। दुकान मालिक का घर नजदीक होने के कारण तुरंत मौके पर पहुंच गया और शटर खोलने के बाद समान निकालना आरंभ कर दिया। इस दौरान आग पूरी तरह से भड़क चुकी थी। 

होमगार्ड के जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर समान आग से निकाल कर सड़क पर फैंकना आरंभ कर दिया। उसी दौरान वहां पर खड़े मोहल्ला वासियों ने दमकल विभाग, बिजली विभाग, एस.डी.एम. आदि को मामले की सूचना दी। बिजली निगम के कर्मचारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बिजली की लाइन को बंद किया। लगभग 20 मिनट बाद दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची। 

दमकल विभाग कर्मचारियों ने लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दुकान में रखा सामान पूरी तरह से जलकर नष्ट हो चुका था। साथ में ही कपड़े व बैग दुकान थी साथ लगती दुकान के ऊपर ही रिहायश बनी हुई थी। अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बहुत भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता था। इस भयंकर आग के चलते दुकान से लगभग 4 फुट दूरी पर खम्भे पर लगे बिजली के मीटर भी आग की भेंट चढ़ गए। इसी दौरान शॉर्ट-सॢकट से साथ लगते वाल्मीकि मोहल्ला में धर्मशाला में भी इसी तरह आग लग गई लेकिन मोहल्ला वासियों ने पानी व रेत डालकर आग पर काबू पा लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static