हम नहीं सुधरेंगे, दुकान के बाहर ताला और अंदर चल रहा कारोबार, पुलिस ने मारी रेड तो हुआ खुलासा

5/4/2021 4:31:51 PM

नारनौल (योगेंद्र सिंह): हम नहीं सुधरेंगे, कोरोना हमारा कया बिगाड़ेगा, हमें तो अपना बैंक बैलेंस बढ़ाना है, कुछ इसी प्रकार की मंशा को लेकर आज भी कई दुकानदार, व्यापारी लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। साथ ही शादियों के चलते लोग भी अपनी व परिवार की जान जोखिम में डालकर शॉपिंग करने पर उतारू हैं। अब ऐसे लोगों को कया कहें जिसे अपने साथ ही अपने परिवार व समाज के स्वास्थ्य की चिंता नहीं है। शायद यही कारण है कि कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है और लोग सांसों के लिए भी तरस रहे हैं।

PunjabKesari, haryana

नांगल चौधरी में लॉकडाउन का पालन हो इसके लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस टीम मार्केट का सतत भ्रमण कर रही है। मंगलवार को जब टीम मार्केट पहुंची तो वहां पर दो दुकानों के बाहर ताला तो था लेकिन बाहर एक-दो युवक तैनात थे। शंका होने पर पुछताछ की संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो खाकी ने अपना रूप दिखाया। इसके बाद तोते की तरह युवकों ने बताया कि दुकान के अंदर ग्राहक हैं और वह खरीदारी कर रहे हैं। पुलिस ने ताला खुलवाया और जब दुकानों के अंदर गए तो देखा दुकानदार अपना सामान बेचने में बिजी है। 

खाकी को देखते ही दुकानदार की हवा निकल गई और हाथ जोड़कर विनती की मुद्रा में आ गया। ग्राहकों ने भी हाथ जोड़े और अंजान बनते हुए कहा घर में शादी है और इसी के चलते वह शॉपिंग करने आ गए। खाकी सख्ती के बाद दुकान बंद कर दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई की गई। वहीं ग्राहकों को भी समझाया गया कि कोरोना से पंगा मत लो वरना सारी होशियारी यहीं धरी की धरी रह जाएगी। लापरवाही का आलम ऐसा कि मास्क भी सही तरीके से नहीं लगा रखा था। इन लोगों को कैसे समझायाा जाए और इन लोगों के भरोसे कोरोना की जंग कैसे जीतें यह एक बड़ा प्रश्न है।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


Content Writer

vinod kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static