इस बार रक्षाबंधन पर बहनों को नहीं मिलेगी फ्री यात्रा की सौगात, रोडवेज की चलेंगी अतिरिक्त बसें

8/1/2020 8:56:52 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : रक्षा बंधन को लेकर गुडग़ांव डिपो की ओर से स्थानीय व अंर्तजिला रूटों पर यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों को बढ़ाया जाएगा। हांलाकि 14 वर्षों के उपरांत रोडवेज में महिलाओं को रक्षा बंधन पर फ्री यात्रा की छूट नहीं मिलेगी। रक्षा बंधन को लेकर भीड़ को ध्यान में रखते हुए पटौदी, झज्जर, कोसली, पलवल, सोहना, रेवाड़ी, बहादुरगढ़ आदि रूटों पर बसों के फेरे बढ़ाए जा सकते है।

यहीं नहीं फरीदाबाद व बल्लभगढ़ डिपो की गुडग़ांव आनेवाले कई बसों के फेरे बढ़ेंगे। कोरोना महामारी व सोशल डिस्टेनसिंग को देखते हुए इस बार रक्षा बंधन को महिलाओं को फ्री यात्रा की छूट नही मिलेगी। डिपो के यातयात प्रबंधक अभिनव दुआ ने बताया कि रक्षा बंधन पर बसों के ट्रिप बढ़ाने के लिए मुख्यालय से अलग से कोई आदेश नहीं आए है। लेकिन यात्रियों की भीड़ व मांग के अनुरुप कई स्थानीय व अंर्तजिला रूटों पर बसें चलाई जाएगी।

हांलाकि इस दौरान सोशल डिस्टेनसिंग बनी रहे इसका विशेष पालन किया जाएगा। वर्तमान में गुडग़ांव डिपो से 13 रूटों पर 20 बसें संचालित हो रही है। इनमें अंतराज्यीय रूटों में से क्रमश: आगरा, जयपुर के अलावा भिवानी, जींद, नारनौल,रोहतक, सिरसा, बहादुरगढ़, कोसली आदि के लिए बसें चलाई जा रही है। सोशल डिस्टनेंसिंग के कारण रोडवेज बसों में एक सीट छोड़कर यात्री को बैठने की इजाजत है।

2006 में मिली थी फ्री यात्रा की सौगात 
तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में वर्ष 2006 में पहली बार रक्षा बंधन के मौके पर हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं व 15 वर्ष के बच्चें को फ्री सुविधा की शुरूआत की गई थी। 14 वर्ष के बाद इस बार रक्षा बंधन पर महिलाओं को टिकट खरीदकर यात्रा करनी पड़ेगी।
 


Edited By

Manisha rana

Related News