इंश्योरेंस पॉलिसी रिन्यू करने के नाम पर ठगी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 10:17 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : इंश्योरेंस पॉलिसी रिन्यू करने के नाम पर ठगी करने वाले 6 आरोपियों को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला फरीदाबाद का है जहां बल्लभगढ़ साइबर थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ा साइबर फ्रॉड सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8 फोन, 4 सिम और 24,200 रुपए नकद बरामद किए है। 

पुलिस की गिरफ्त में नजर आ रहे इन 6 लोगों पर आरोप है कि ये नोएडा के एक कॉल सेंटर में बैठकर देश के अलग अलग इलाकों में साइबर ठगी करते हैं। पुलिस ने मुताबिक उन्हें एक साइबर ठगी की शिकायत मिली थी। जिसके बाद उन्होंने जांच शुरू की और 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी गौर सिटी सेंटर मॉल में बैठकर कॉल सेंटर चला रहे थे। जिसके माध्यम से वो पॉलिसी रिन्यू करने के नाम पर ठगी किया करते थे।

आरोपियों ने कई राज्यों में की है वारदात

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास एक डाटा बेस है। जिसमें ऐसे लोगो की लिस्ट है। जिन्होंने इंश्योरेंस पॉलिसी ली और उसे कंटिन्यू नहीं रख पाए। आरोपी ऐसे लोगों को फोन करके पॉलिसी रिन्यू कराने का भरोसा दिलाते हैं और फिर उनसे रूपयो की ठगी किया करते थे। पुलिस ने नोएडा और दिल्ली में छापा मारकर आरोपियों को गिरफ्तार कर किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली ,गुजरात, महाराष्ट्र और अन्य कई राज्यों में वारदात की है। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। जिससे कि और मामलों का खुलासा हो सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static