धर्मनगरी में 21 जून को नहीं होगा सूर्य ग्रहण मेले का आयोजन(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 02:16 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): हरियाणा की धर्मनगरी में सूर्य ग्रहण के पौराणिक इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि ग्रहण के अवसर पर मेला नहीं लगेगा। प्रशासन ने आमजन से अपील की है कि वे अपने-अपने घरों में रहकर शांति-पाठ करें। कोरोना वायरस महामारी को लेकर प्रशासन ने इस बार मेले को रद्द करने का फैसला लिया है, जिसके बाद से पुलिस प्रशासन यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए नाकाबंदी करेगा।

जिला उपायुक्त धीरेन्द्र खडग़टा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को लेकर इस वर्ष 21 जून को कुरुक्षेत्र में सूर्यग्रहण मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। सभी लोग सूर्य ग्रहण के दिन अपने-अपने घरों में रहकर शांतिपाठ करें, क्योंकि ब्रहमसरोवर, सन्निहित सरोवर व आसपास के सरोवरों में किसी भी व्यक्ति को आने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

गौरतलब है कि 21 जून को सुबह 10 बजकर 20 मिनट से लेकर दोपहर 1 बजकर 47 मिनट तक सूर्यग्रहण लगना है। इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते सूर्य ग्रहण का मेला नहीं मनाया जा रहा है। सूर्य ग्रहण मेले में लोगों को रोकने के लिए चारों तरफ से नाकाबंदी की जाएगी और पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की भी नियुक्ति की जाएगी। इस सूर्यग्रहण मेले में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव करने के लिए ही प्रशासन की तरफ से यह निर्णय लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static