पुरुषों की तरह प्रदेश में महिलाओं की भी होनी चाहिए खाप पंचायत: सोनाली(VIDEO)

7/2/2020 3:40:52 PM

मंडी आदमपुर (डीपी बिश्नोई): भाजपा नेत्री एवं आदमपुर हलके से पूर्व प्रत्याशी रही सोनाली फोगाट ने कहा कि जिस तरह प्रदेश में पुरुषों के लिए खाप पंचायतें बनी है, उसी तरह महिलाओं की खाप पंचायत होनी चाहिए। ताकि किसी महिला के साथ गलत होने पर उसकी आवाज को दबाया ना जा सकें। 

सोनाली फोगाट ने आदमपुर में वरिष्ठ नेता राजकुमार जांगड़ा के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा में खाप पंचायतों का बड़ा मान सम्मान है और उनके प्रति मेरी कोई द्वेष भावना नहीं है। उन्होंने कहा कि खाप पंचायत फैसला करती है तो दोनों पक्षों को बुलाती है और किसी एक के पक्ष के हक में फैसला नहीं सुनाती है। दोनों पक्षों की सुनने के बाद ही फैसला लेती है। उनका मामला तो वैसे ही पुलिस के पास चला गया था और कानूनी प्रक्रिया के तहत चल रहा था। ऐसे हालात में खाप पंचायतें फैसला नहीं कर सकती। 

खाप पंचायतों में महिलाओं को नहीं बुलाया जाता 
उन्होंने कहा कि खाप पंचायतों में देखा गया है कि महिलाओं को नहीं बुलाया जाता और पुरुष ही आपस में बैठकर मामले को निपटा देते हैं। इस पंचायत में एक अध्यापक खाप पंचायत का हिस्सा नहीं था। जिन्होंने मेरे बारे में गलत बातें कही। मेरा विरोध उस व्यक्ति से था ना कि खाप पंचायतों से, वह खाप पंचायतों का मान सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि मेरे मन में एक टीस है कि पुरुषों की खाप पंचायतें होती हैं तो महिलाओं की भी होनी चाहिए और हम इस और प्रयासरत हैं कि जल्दी ही प्रदेश में महिलाओं के लिए खाप पंचायत का गठन किया जाएगा। 

टिक टॉक बंद हो गया है तो भारत में इससे बढ़िया कोई और ऐप आ जाएगी
वहीं टिक टॉक बंद होने पर सोनाली फोगाट ने कहा कि देश से बड़ा कुछ नहीं होता, अगर टिक टॉक बंद हो गया है तो भारत में इससे बढ़िया कोई और ऐप आ जाएगी। इतना जरूर है टिक टॉक भारत में बहुत मशहूर थी, इसे आम कलाकारों से लेकर सरकार और सरकारी अधिकारियों ने डाउनलोड कर रखा था, लेकिन जब बात देश की हो तो उससे बड़ा कोई नहीं है। उम्मीद है कि हमारी कंपनियां जल्द ही इस तरह की ऐप लॉन्च करेंगे।


Edited By

vinod kumar

Related News