सोनीपत: खेतों से गुजरने वाले बिजली के पोल के विरोध में किसानों ने खोला मोर्चा, मुआवजे की मांग की

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 04:58 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): सोनीपत के 20 से 25 गांवों के खेतों से होकर गुजरने वाले बिजली के पोल लग रहे हैं, लेकिन उसके बदले में किसानों को सरकार की तरफ से मुआवजा नहीं दिया गया है। जिसे लेकर किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और मुआवजे की मांग की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनकी मांगों पूरा नहीं किया गया तो वह सीएम आवास का घेराव करेंगे।

बता दें कि हरियाणा सरकार के खिलाफ आए दिन किसान किसी न किसी मामले को लेकर प्रदर्शन करते रहते है। जिससे यह साफ नजर आता है कि सरकार किसानों के साथ कहीं न कहीं मनमानी जरुर करती है। ऐसा ही मामला बड़वासनी गांव का है, जहां किसानों के खेतों में बिजली के पोल लगाए जा रहे है,लेकिन उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिली है और उनकी कीमती जमीन पोल लगने बर्बाद हो जाएगी। किसानों का कहना है कि अगर मुआवजा नहीं मिला तो वह अपने खेतों में पोल नहीं लगने देंगे।

वहीं किसान नेता अभिमन्यु सिंह कोहाड़, संजय कुमार व नवीन ने कहा कि हम सरकार के विकास के विरोधी नहीं है। अगर सरकार विकास के लिए कोई भूमि लेती है तो उसके बदले में किसानों को मुआवजा मिलना चाहिए। आज के पंचायत में यह निर्णय लिया गया है कि अगर सरकार ने मांगों को पूरा नहीं की तो वह सीएम आवास का घेराव करेंगे।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static