कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले स्टाफ दिखा नर्वस, टीका लगने के बाद दिखाया विक्टरी का साइन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 01:58 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): कोरोना वायरस को मात देने के लिए टीकाकरण का अभियान हांसी में भी शुरु हो गया। पहला टीका मेडिकल ऑफिसर कामिद मोगा ने लगवाया। इसके बाद नर्सिंग स्टाफ के सदस्य को कोविशिल्ड का टीका लगाया गया। वैक्सीनेशन के पहले दिन चयनित कर्मचारियों में से 50 फीसद कर्मियों को टीका लगा व 19 फीसद कर्मियों को हेल्थ व अन्य कारणों से वैक्सीन नहीं दी गई। वैक्सीन लगवाने से पहले स्टाफ दिखा नर्वस दिखा, लेकिन जब टीका लग गया तो उन्होंने विक्टरी का साइन दिखाया। 

PunjabKesari, haryana

हांसी सिविल अस्पताल व चारकुतब क्षेत्र में स्थित हेल्थ सेंटर पर सोमवार को वैक्सीनेशन शुरु हुई। सिविल अस्पताल में 91 कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के लिए मैसेज भेजे गए थे, जिनमें से 63 लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। डाक्टरों ने 13 लोगों को हेल्थ ग्राउंड पर वैक्सीन देने से इंकार कर दिया। वहीं, 5 व्यक्तियों ने स्वयं वाजिब कारण बताते हुए वैक्सीन नहीं ली। 

वैक्सीन लगवाने पहुंची काफी स्टाफ की नर्स टीका लगवाने के पूर्व थोड़ी नर्वस नजर आई, लेकिन टीका लगने के बाद खिले हुए चेहरों के साथ विक्टरी साइन बनाते हुए खुशी जाहिर की। हालांकि एक कर्मचारी को वैक्सीन लगाने से पूर्व ही सेंटर में चक्कर आ गए, जिसे डाक्टरों ने मॉनिटरिंग रूम में रखा। 

PunjabKesari, haryana

पहरे नर्वस दिखी फिर विक्टरी साइन बनाया
वैक्सीनेशन को लेकर सिविल अस्पताल के स्टाफ में काफी जोश दिखा। हालांकि वैक्सीनेशन सेंटर के आगे पहुंचते ही स्टाफ नर्स नर्वस हो गई, लेकिन टीका लगने के बाद मॉनिटरिंग का समय पूरा होते ही उनके चेहरे पर खुशी छा गई। काफी नर्स विक्टरी का साइन बनाते हुए सेंटर से बाहर आई। टीका लगवाने वाली नर्सिंग इंचार्ज कविता ने कहा कि टीक लगवाने के बाद बिल्कुल सामान्य फील हो रहा है।

आखिरी समय तक पूछताछ
कोरोना वैक्सीन लगवाने की पूरी प्रक्रिया में स्टाफ द्वारा बार-बार वैक्सीन लगाने के बारे में इजाजत ली जाती है। यहां तक की टीका लगाने वाले नर्स द्वारा काउंसलिंग की जाती है और इसके बाद टीका लगाने की मौखिक सहमति ली जाती है। बाजू में टीका लगाने से पूर्व भी नर्स द्वारा कहा जाता है कि मैं आपके टीका लगाने जा रही हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static