पुलिस रातभर देती रही पहरा, चोरों ने सुबह उड़ा दिए दुकानों के ताले

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 01:25 PM (IST)

रतिया (झंडई): पुलिस द्वारा रातभर पहरा दिए जाने पर चोरों ने मुख्य बाजार में करीब 7 दुकानों के ताले तोड़ दिए। इस घटना से पूरे शहर में ही हड़कंप मच गया, जिसको लेकर पुलिस भी पूरी तरह हरकत में आ गई। चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौकास्थल पर आ गए, वहीं घटना को गंभीरता से लेते हुए सीन-ए-क्राइम भी मौकास्थल पर पहुंचे। घटना को अंजाम देने वाले बाइक सवार युवकों की फुटेज अनेक दुकानों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में आने के पश्चात उनकी तलाश को लेकर पुलिस ने विशेष डॉग स्क्वायड की टीम बुला ली। हालांकि रात भर पुलिस के हुटर बजने के अलावा अनेक क्षेत्रों में चौकीदार भी पहरा देते हुए नजर आ रहे हैं, मगर उसके बावजूद चोरी होना पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लग रहे हैं। 

बताया जाता है कि चोर सर्वप्रथम मीना बाजार स्थित पंजाब बूट हाऊस के ताले तोड़ कर करीब 9 हजार रुपए की नकदी व एल.ई.डी., इसके साथ लगती ग्रोवर बूट हाऊस के ताले तोडऩे का भी प्रयास किया, लेकिन सैंट्रल लॉक न टूटने के कारण प्रयास विफल रहा। इसके पश्चात जलंधरा बूट हाऊस के ताले तोड़कर 3500 रुपए की नकदी के अलावा अन्य कीमती बूट, भगत सिंह चौक के समीप सोनी जनरल स्टोर के ताले तोड़ कर दुकान से करीब 15 हजार रुपए के नए नोटों की मालाएं व अन्य नकदी, विनोद जनरल स्टोर से नकदी के अलावा दुकानों के अंदर काफी तोड़-फोड़ की। करियाना की दुकान व पुराना बस स्टैंड पर एक अन्य दुकान के भी ताले तोड़े और वहां से भी नकदी व अन्य सामान चोरी कर लिया।

सी.सी.टी.वी. कैमरों में सामने आए फुटेज
पुलिस द्वारा उपरोक्त चोरी की घटना के पश्चात सी.सी. कैमरे खंगालने पर 2 अज्ञात युवक बाइक पर नजर आ रहे हैं और उनके मुंह ढांपे हुए हैं। सी.सी. कैमरे के अनुसार उपरोक्त अज्ञात युवक अलसुबह 4 बजकर 58 मिनट के करीब स्कूल चौक के समीप बार-बार घूमते नजर आ रहे हैं। 

डॉग स्क्वायड ने पुरानी गऊशाला की तरफ लगाया रांऊड
पुलिस द्वारा विशेष तौर पर बुलाए गए डॉग स्क्वायड ने चोरी की घटना के क्षेत्र से पुलिस टीम के साथ शहर की पुरानी गऊशाला की तरफ रांऊड लगाया और गऊशाला चौक में जाकर ही विशेष डॉग स्क्वायड रुक गया। पुलिस को भी संदेह है कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपने बाइक को इस क्षेत्र में ही लेकर आए हैं।  

उप पुलिस अधीक्षक ने दिए विशेष आदेश
घटनास्थल पर पहुंचे उप पुलिस अधीक्षक रविन्द्र तोमर ने चोरी की घटना के पश्चात थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज के अलावा बीट अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए और इस संदर्भ में अलग-अलग टीमें गठित कर संदिग्ध ठिकानों पर भी रवाना किया। उन्होंने कहा कि उपरोक्त चोरी की घटना को लेकर किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static