हड्डारोड़ी पर मुर्गियों के शव फैंकने से फैली बदबू, ग्रामीणों ने जताया विरोध

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 11:13 AM (IST)

फतेहाबाद; गांव हिजरावा कलां में ग्रामीणों ने हड्डारोड़ी में गांव के पास बने हेजरी फार्म द्वारा मुर्गियों के शव डालने पर कड़ा एतराज जताया। इस दौरान ग्रामीणों ने मौके पर पुलिस को बुलवाकर स्थिति को दिखाया और प्रशासन को अल्टीमेट दिया है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह तीन बाद जाम लगाएंगे। जिसका जिम्मेदार फिर प्रशासन होगा। गांव हिजरावां कलां के ग्रामीण दिलबाग सिंह, पूर्व चेयरमैन सतनाम सिंह, हरबंस, मलकीत सिंह, धर्मपाल, पूर्व सरपंच कुलदीप सिंह, सतपाल आदि ने बताया है कि गांव से कुछ दूरी पर हड्डारोड़ी है। जहां पर गांव के मरे हुए पशुओं को डालते हैं। आरोप है कि गांव के पास ही एक हेचरी फार्म हाउस है जो 4 एकड़ में बना है। जिसमें मुर्गियों के बच्चे तैयार किया जाते हैं। 

आरोप है कि यह हेचरी फार्म हाउस पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया का है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस हेचरी फार्म में जो मुर्गियां मरती हैं तो उनके शव को प्लास्टिक के बैग में डालकर वह गांव की हड्डारोड़ी पर डाल जाते हैं। कई बार पूर्व विधायक को इस बारे कहा, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। 

इस मामले की शिकायत ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को दी, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों का कहना है कि इस समस्या के चलते गांव व आसपास की ढाणियों में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।  वहीं गांव व व्यायामशाला के आस पास यह फार्म हाउस बनाया हुआ जो नियम के अनुसार नहीं बनाया जा सकता, लेकिन प्रशासन की मिलीभगत के कारण कई एकड़ में हेजरी फार्म हाउस बना दिया गया। ग्रामीणों ने विरोध करते हुए कहा कि अगर 3 दिन में अगर यह हेजरी फार्म बंद नहीं हुआ तो जाम लगाएंगे और खुद हेजरी पर ताला लगाएंगे। जिसका जिम्मेदार खुद प्रशासन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static