15 अगस्त पर शहर को दहलाने की साजिश का पर्दाफाश, IED के साथ युवक हुआ गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 10:39 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(विनोद): 15 अगस्त से पहले धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भारत को दहलाने की कोशिश को एसटीएफ की टीम ने नाकामयाब कर दिया है। टीम ने एक ऐसी कोशिश को नाकाम किया है, जिसका मकसद स्वतंत्रता दिवस पर जिले में दहशत फैलाना था। मिली जानकारी के अनुसार जिले की शाहाबाद विधानसभा में एसटीएफ की टीम ने टाइमर लगा हुआ एक बम काबू किया है। बम निरोधक दस्ते ने उस बम को डिफ्यूज कर आरोपियों के नापाक इरादों को फेल कर दिया है।

 

पंजाब के तरनतारन का रहने वाला है संदिग्ध युवक

 

मिली जानकारी के अनुसार जीटी रोड पर मिर्ची ढाबे के नजदीक एक संदिग्ध की निशानदेही पर एसटीएफ की टीम ने एक आईईडी बम बरामद किया है। पुलिस द्वारा काबू किए गए युवक की पहचान पंजाब के तरनतारन के रहने वाले शमशेर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने तुरंत बम को अपने कब्जे में लेकर बम निरोधक दस्ते की मदद से उसे डिफ्यूज करवाया। बताया जा रहा है कि इस बम का इस्तेमाल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जाना था।

 

आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की गहराई से जांच करेगी पुलिस

 

कुरुक्षेत्र पुलिस के एएसपी ने बताया यह विस्फोटक सामग्री नेशनल हाईवे पर मिर्ची होटल के सामने एक पेड़ के नीचे से बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि एक पॉलिथीन में इस आरडीएक्स को रखा हुआ है। प्राथमिक जांच में ऐसा लगता है कि यहां से इस पॉलिथीन तो किसी और के द्वारा उठाया जाना था। उससे पहले ही एसटीएफ की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर विस्फोटक सामग्री को बरामद कर आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है। उन्होंने बताया कि पंजाब के रहने वाले इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि विस्फोटक सामग्री कहां से लाई गई थी और आगे इसे कहां ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि पूछताछ कर इस मामले से पूरी तरह पर्दा उठाया जा सके। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static