बैंक में कटने वाला था केक, उधर पता चला एटीएम 'काट' ले गए चोर, कर्मचारी मायूस

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 03:17 AM (IST)

भिवानी (अशोक): भिवानी नेहरू पार्क के सामने गणपतराय मातृ सेवा सदन स्थित यूको बैंक शाखा की एटीएम मशीन को खोलकर चोर दिनदहाड़े 8 लाख 28 हजार रुपये चोरी कर ले गए। चोरों ने केवल दो मिनट 18 सेकेंड में वारदात को अंजाम दिया। हैरानी की बात यह है कि शाखा के चीफ मैनेजर ने एटीएम से कैश चोरी होने की सूचना पुलिस को वारदात के लगभग 24 घंटे बाद दी।

केक कटने से पहले मिली एटीएम चोरी की सूचना
सोमवार को बैंक का स्थापना दिवस था और कर्मचारी केक काटने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान एटीएम मशीन से कैश चोरी की वारदाता का पता लगने पर कर्मचारी मायूस हो गए। देर शाम तक पुलिस ने मामले में बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ की। सोमवार को सभी कर्मचारी बैंक में पहुंचे और रोज की तरह कार्य शुरू किया।

जिले की पहली अनोखी लूट 


चीफ मैनेजर ने एटीएम रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जांची तो पता चला कि रविवार शाम चार बजकर 57 मिनट पर नकाब पोश युवक एटीएम में आता है और मशीन को चाबी से खोलकर कैश निकाला और बैग में भर कर ले जाता है। एटीएम मशीन से इस तरह कैश चोरी की पहली वारदात है। जिले में अभी तक जितनी भी एटीएम से कैश चोरी की घटनाएं हुए हैं, उनमें चोरों ने एटीएम मशीन का हूड लॉक तोड़कर कैश चोरी किया है या चोरी का प्रयास किया है।




इस तरह दिया घटना को अंजाम 
दो चोर एटीएम रूम के बाहर आते हैं। एक नकाबपोश चोर रविवार शाम चार बजकर 57 मिनट व 13 सेकेंड पर एटीएम रूम में घुसता है। युवक एटीएम में मास्टर-की लगाता है। इसके बाद युवक एटीएम रूम से बाहर चला जाता है। दस सेकेंड बाद दोनों युवक एटीएम रूम में आते हैं और दूसरा युवक मशीन पर की-बोर्ड की मदद से पासवर्ड लगाता है और वह बाहर चला जाता है। दूसरा युवक मशीन से कैश निकालकर बैग में डालता है और एटीएम रूम से चार बजकर 59 मिनट 31 सेकेंड पर बाहर चला जाता है। दोनों युवकों ने एटीएम से कैश चोरी की वारदत को केवल दो मिनट 18 सेकेंड में अंजाम दिया है।

मिली भगत की आशंका
शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरिओम ने बताया कि एटीएम मशीन को चाबी से खोलकर चोर आठ लाख 28 हजार रुपये निकाल कर ले गए हैं। बैंक शाखा मैनेजर की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस की आरंभिक जांच में अभी तक सामने आया है कि चोरों ने बैंक से संबंधित किसी व्यक्ति की मिलीभगत से वारदात को अंजाम दिया है। एटीएम से कैश चोरी की घटना में बैंक के ही किसी कर्मचारी, अधिकारी, एटीएम बनाने वाली कंपनी या इन से संबंधित किसी टेक्निशियन की मिलीभगत भी हो सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static